अगर आपको दिख जाए ऐसी लाल चींटियों की कतार तो समझ लीजिए होने वाले हैं मालामाल
अगर आपको दिख जाए ऐसी लाल चींटियों की कतार तो समझ लीजिए होने वाले हैं मालामाल
Share:

आज का समय ऐसा है कि सभी लोग चीटियों को नजरअंदाज करते हैं, उन्हें पैरों तले कुचल देते हैं लेकिन चीटी बहुत ही मेहनती और एकता से रहने वाली जीव है. कहा जाता है चीटियों को भोजन खिलाने से बहुत बड़ा पुण्य मिलता है और लाभ ही लाभ होता है. चीटियां दो तरह की होती हैं, लाल और काली. इनमें से लाल को अशुभ और काली को शुभ माना गया है. जी हाँ, कहते हैं चीटियों को चीनी मिला आटा डालते रहने से व्यक्ति हर तरह के बंधन से मुक्त हो जाता है. इसी के साथ हजारों चींटियों को प्रतिदिन भोजन देने से वे चीटियां आपको पहचानकर आपके लिए अच्छे भाव रखने लगती हैं और दुआ देने लगती हैं.

कहा जाता है चीटियों की दुआ का असर आपको हर संकट से बचा सकता है और लाल चींटियों की कतार को मुंह में अंडे दबाए निकलते देखना शुभ माना जाता है. अगर आपको ऐसा दिखे तो इससे सारा दिन शुभ और सुखद बना रहता है. कहा जाता है कर्ज से परेशान लोग चीटियों को चीनी और आटा डालें क्योंकि ऐसा करने पर कर्ज उतरता है. इसी के साथ आइए जानते हैं अन्य जानवर को क्या खिलाएं कि सब अच्छा हो. कहा जाता है अगर गाय को भोजन रोटी या चारा खिलाने से घर की पीड़ा दूर होगी.

इसी के साथ कुत्ते को भोजन या रोटी खिलाने से आपके दुश्मन दूर रहेंगे. कहा जाता है कौए को दाना रोटी या भोजन डालने से आपके पितृ प्रसन्न रहेंगे और पक्षियों को दाना डालने से व्यापार-नौकरी में लाभ होगा. इसी के साथ कहते हैं मछली को दाने खिलाने से समृद्धि बढ़ जाती है.

आज माँ कालरात्रि को जरूर चढ़ाये यह पुष्प, हो जाएगी खुश

आज है नवरात्रि का सांतवा दिन, करें मां दुर्गा के कालरात्रि रूप की पूजा

आज मां कात्यायनी को करें इस आरती से खुश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -