क्या आप भी कार के शीशे खोलकर करते है AC चालू तो आज ही हो जाएं सावधान
क्या आप भी कार के शीशे खोलकर करते है AC चालू तो आज ही हो जाएं सावधान
Share:

गर्मी के समय में यदि आप कार से सफर करते हो और अगर आपके कार का AC काम ही ना करे तो क्या होगा। जाहिर सी बात है आप कार के शिशे खोल कर कार चलाएंगे और आपने बहुत बार सुना होगा की कार के शिशे खोल कर कार नहीं चलानी चाहिए, लेकिन कभी आपने इसके पीछे की वजह जानने की कोशिश की है। आज आपको बताते है की कार के शीशे खोल कर कार चलते है तो क्या होता है।

एसी चालू  होने पर अगर कार के शीशे खुले होंगे तो केबिन के अंदर की ठंडी हवा बाहर आ सकती है, इससे  केबिन में कूलिंग भी कम होगी AC से आ रही  ठंडी हवा केबिन से बाहर निकलने लगेती है। इस नुक्सान से बचने के लिए AC सिस्टम को ज्यादा पावर लगानी पड़ेगी, इससे यह होगा की माइलेज की खपत बढ़ सकती है और कार का माइलेज घट सकता है।

शीशे खोलने पर कार के अंदर बाहरी हवा जाने लगेगी, हवा का बहाव एसी की ठंडी हवा को केबिन में समान रूप से आने नहीं देगा, इसे यह होगा की कार के कई जगह में ठंडक होगी लेकिन कुछ जगह गर्म ही रह सकती है और कार में बैठे लोगों को परेशानी का सामना करना पढ़ सकता है। AC सिस्टम बंद माहोल को ठंडा करने के लिए बनाया गया है, जिसमे कार का इंटीरियर जब हम कार के शीशे खोल देंगे तो केबिन में बाहर से जो गर्म हवा सीधे AC सिस्टम की एफिशिएंसी को प्रभावित करती है। यह AC कंप्रेसर और AC के अन्य पार्ट्स पर अधिक दबाव डालता है, जिससे यह संभावना होती है की टूट-फूट का खतरा बढ़ जाता है।

10 लाख से कम के बजट में मिल रही ये शानदार कार

क्या आप भी बना चुके है 7 सीटर कार लेने का मन तो Renault Triber है ना

कई खूबियों के MARUTI लॉन्च करने करने जा रही अपनी नई कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -