मुसीबत चाहे जैसी हो गंगाजल के इस उपाये से हो जाएगी दूर

By Ramgovind Kabiriya
Dec 02 2017 09:11 AM
मुसीबत चाहे जैसी हो गंगाजल के इस उपाये से हो जाएगी दूर

इंसान के जीवन मे किसी भी चीज का कर्ज अच्छा नहीं होता है। कर्ज चाहे जिस भी चीज का हो जितनी जल्दी खत्म हो जाए उतना ही अच्छा है। इसे कभी भी बढ़ने नहीं देना चाहिए। लेकिन कुछ लोगों के जीवन में कर्ज इतना ज्यादा बढ़ जाता है कि ठीक से रह नहीं पाते। उनके जीवन से शांति जा चुकी होती है। हर इंसान चाहता है कि उसके ऊपर जो भी कर्ज है वह जितनी जल्दी उतर जाए उतना ही अच्छा है। लेकिन अक्सर यही देखने को मिलता है कि कर्ज से इंसान परेशान होने लगता है और उसका कर्ज कम होने कि बजाए बढ़ता ही जाता है। अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा ही हो रहा है तो आज हम आपको कर्ज से मुक्ति के लिए गंगा जल का ऐसा उपाये बताने जा रहे हैं जिसे करने के बाद कर्ज चाहे जितना ही बढ़ा क्यों न हो झट से उतर जाएगा।

कर्ज़ से भी मुक्ति के लिए भी गंगा जल बहुत अच्छा ही उपाय है। इसके लिए पीतल के बर्तन में गंगा जल को भरकर अपने कमरे की उत्तर दिशा में रखे। ऐसा करने से सारे कर्ज़ से मुक्ति मिल सकती है।

गंगाजल की वजह से घर में सदेव सुख समृद्धि बनी रहती है। इसी वजह से हमेशा के लिए घर में गंगाजल को भरकर रखना अच्छा होता है। इसे सिर्फ मन्दिर में या कोई पवित्र जगह पर ही रखना अच्छा होता है।

वास्तुशास्त्र के अनुसार गंगा जल को शिवजी पर रोज़ चढाने से धन प्राप्ति के योग बनते है और साथ ही पैसो की कमी भी दूर हो जाती है।

वास्तु दोष होने पर घर में रोज़ ही गंगा जल का छिडकाव करते रहना चाहिए जिससे वास्तु का दोष बिलकुल ही खत्म हो जायेगा।

गंगाजल को रोगों से मुक्ति के लिए भी माना जाता है क्योकि इसका उपयोग करने से किसी भी तरह की कोई बीमारी शरीर में प्रवेश नही कर पाती है।

 

घर में चाहे जैसी हो परेशानी ऐसे हो जाएगी दूर

यह संकेत बताते है कि ईश्वर आपके आस-पास है

इसलिए भगवान शिव धारण करते है बाघ की खाल

एक साधारण सा ताला जो बनाएगा आपको भाग्यशाली