अगर आपने भी पाल रखा है तोता तो जरूर पढ़े यह खबर वरना हो जाओगे बर्बाद
अगर आपने भी पाल रखा है तोता तो जरूर पढ़े यह खबर वरना हो जाओगे बर्बाद
Share:

आप सभी अगर वास्तु को मानते हैं तो आज वास्तु शास्त्र के अनुसार हम आपको कुछ ऐसी बात बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप सभी के होश उड़ जाएंगे, खासकर उन लोगों के जिन्होंने अपने घर में तोता पाल रखा होगा. जी हाँ, आज हम आपको तोते से ही जुडी कुछ ऐसी बात बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आपके होश उड़ सकते हैं. दरअसल वास्तु के अनुसार अगर आप तोते की तस्वीर घर में उत्तर दिशा की ओर लगाते हैं तो इससे आपके बच्चों का पढ़ाई में मन लगा रहेगा और वह लगातार पढ़ाई में उन्नति करता रहेगा.

इसी के साथ माना जाता है कि तोता प्रेम, वफादारी, लंबी आयु और सौभाग्य का प्रतीक होता है और अगर आप घर में बीमारी, निराशा, दरिद्रता और सुखों का अभाव महसूस कर रहे हैं तो तोते का चित्र या मूर्ति घर में स्थापित करें. इसी के साथ ऐसी भी मान्यता है कि पति पत्नी के प्रेम संबंधों को और बढ़ाने के लिए तोते का जोड़ा घर में ला सकते है लेकिन इसके कुछ नियम भी है जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं. आप सभी को बता दें कि कई लोगों की राशि में कुछ बड़े दोष होते हैं और उसके बाद उन्हें तोता पालने के लिए मना कर दिया जाता है. जी हाँ, वहीं उन्हें यह हिदायत दी जाती है कि उन्हें अपने घर में तोता बिल्कुल भी नहीं लाना चाहिए क्योंकि वह उनकी जान का दुशमन होता है.

अब अगर आप अपने घर में तोता पाल रहे हैं तो कई बातें ऐसी होती है जिनका ध्यान रखे. ऐसा भी कहा जाता है कि तोता दुर्भाग्य और बर्बादी का कारण होता है और पले हुए तोते यदि खुश नहीं हैं तो वह रोज आपको बद्दुआ देते हैं जिससे आपका जीवन का सत्यानाश हो सकता है और आप बर्बाद हो सकते हैं. इसी के साथ माना जाता है कि पक्षियों को बंधक बनाकर रखना पाप है और इसके कई दुष्परिणाम भुगतने होते हैं. इसी कारण भी यह भयावह है.

घर में यहाँ रखे नेवले की मूर्ति, बना देगी आपको मालामाल

स्त्री का यह अंग होता है सबसे पवित्र, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

करोड़पति बनने के लिए मोरपंख में लगा दें यह चीज़ और रख दें तिजोरी में...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -