अगर आपके भी घर में डाॅग है तो ये खबर आपके लिए बहुत जरूरी है

Dec 03 2017 08:34 AM
अगर आपके भी घर में डाॅग है तो ये खबर आपके लिए बहुत जरूरी है

आज के समय में लोगो को जानवर पालने का काफी शौक है जिसमें से सबसे ज्यादा लोग डाॅग पालना पसन्द करते हैं। डाॅग एक ऐसा जानवर है जो अधिकांश घरों में देखा जा सकता है। लोग इस जानवर को इतना ज्यादा प्यार करते है कि यह जानवर घर का ही सदस्य बन जाता है उनकी खुशी और दुख में शामिल हो जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं डाॅग ज्योतिषशास्त्र के अनुसार एक ऐसा जानवर है जो आपको भविष्य मे होने वाली घटनाओं का भी संकेत देता है। जी हां अगर आपके भी घर मे डाॅग पला हुआ है तो आप भी यह खबर जान लें। आज हम आपसे डाॅग से जुड़ी कुछ ऐसी ही रोचक जानकारी के बारे में चर्चा करने वाले हैं तो चलिए जानते हैं कि किस प्रकार से डाॅग आपको भविष्य का संकेत देता है।

डॉग्स को मौसम की जानकारी पहले ही मिल जाती है, जो लोग डॉग रखते है उनको ये बात पता होगी। इसके पीछे सामान्य सा विज्ञान है कि कुत्तों को वायुदाब में उतार चढ़ाव का बहुत पहले ही आभास हो जाता है। इसके आलावा कुत्ते ध्वनि को भी बहुत जल्दी महसूस कर लेते है। इस कारण तूफ़ान आदि का पहले ही आभास कर लेते है। लोगो ने कई बार बताया है की उनके डॉग्स भूकंप से पहले अज़ीब सी हरकतें करने लगते है। हालाँकि विज्ञान इस बात का कोई ठोस सबूत नहीं दे पाया है।

साइंस इस बात को प्रमाणित करता है कि बीमार लोगो में खास तरीके का केमिकल रिलीज़ होता है जिसको डॉग्स महसूस कर सकते है। कई घटनाओ से ये भी सामने आया है कि ये कैंसर जैसी गम्भीर बीमारियो को भी महसूस कर सकता है। कुछ रिसर्च में ये भी सामने आया है कि डॉग्स प्रेगनेंसी को भी महसूस कर सकते है। हालाँकि इस बात का कोई प्रामाणिक सबूत नहीं है पर कई लोग ऐसा मानते है।

 

अपनी आर्थिक स्थिती मजबूत करने के लिए आटे में मिला दे ये चीज

ये काम करने के बाद किस्मत होगी आपकी मुठ्ठी में

ये उपाए करने के बाद आपका भी बटुआ भरा रहेगा पैसों से

घर में हो तनाव का माहौल तो कर लें ये काम