ये संकेत मिले तो समझ ले, ढूंढनी पड़ सकती है नयी नौकरी
ये संकेत मिले तो समझ ले, ढूंढनी पड़ सकती है नयी नौकरी
Share:

लोग हमेशा अच्छा काम और अच्छा प्रमोशन पाने के चक्कर में सदैव अपने कार्य में सक्रिय रहते है, और वे अपने इस प्रयास में सफल भी रहते है. लेकिन इनके अलावा अगर आपको अपने ऑफिस में कुछ नकारात्मक संकेत मिलने लगते है, तो आप समझ ले कि अब वह समय नजदीक आ गया है, जिससे आपको नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है, तो आइये जानते है, ऐसे कुछ संकेतो को जिनके मिलने से आपको यह आभास हो जाएगा कि अब आपको ये नौकरी छोड़नी पड़ेगी. और आपको नयी नौकरी की तलाश कर लेना चाहिए.

काम से दूर भागना...
अक्सर देखने में आता है कि ज्यादा काम या टारगेट होने की वजह से लोग अपना कार्य ठीक से नही करते है, या नहीं कर पाते है. और वे अपने काम से दूर भागने लगते है. अगर आपके साथ भी यह स्थिति बनती है, तो आप समझ ले कि आप अपने कार्य क्षेत्र में बस कुछ दिन के मेहमान है.  

पर्सनल ग्रोथ ना होना...
आप वर्तमान में जिस क्षेत्र में या कंपनी में कार्यरत है, वह आप काफी लम्बे समय से एक ही काम कर रहे है, या आपका प्रमोशन नहीं हो पा रहा है, तो कमी आपके ही अंदर है. ऐसे में आपको अपने CV पर दोबारा काम करना चाहिए, और दूसरी नौकरी ढूंढना शुरू कर दें.


हर वक्त तनाव, दवाब में रहना...
हर समय तनाव या दवाब में रहना कतई भी ठीक नहीं है, लोग काम न होने की वजह से, टारगेट अचीव न होने की वजह से तनाव में आने लगते है. और वे पूरे समय इसी तरह रहते है. जिससे कि उनके कार्य और व्यक्तित्व पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. अगर आपके साथ भी ऐसी स्थिति बनती है तो समय आ गया है नौकरी में बदलाव का. अगर आप नौकरी नहीं बदलेगे. तो आपके स्वास्थ पर भी इसका बुरा असर देखने को मिल सकता है. 

ये भी पढ़े-

जानिए, कंप्यूटर के इन ख़ास प्रश्नोत्तरो को

इकोनॉमिक्स के ये प्रश्न आ सकते है प्रतियोगी परीक्षा में

भूगोल सम्बंधित कुछ महत्वपूर्ण प्रश्नोत्तर

 

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -