हरी मूंग दाल की डिश खाएंगे तो खाते रह जाएंगे आप
हरी मूंग दाल की डिश खाएंगे तो खाते रह जाएंगे आप
Share:

जब बात खाने की आती है तो कोई भी मना नहीं कर सकता, जी हां लोगों का खाने का बहुत शौक होता है. इतना ही नहीं कई  लोग तो खाने के इतने शौक़ीन होते है कि वह दिन और वक़्त कुछ भी नही देखते और सीधे खाने में जुट जाते है. पर यदि आप कुछ हटके खाने हो तो सवाल आता है कि क्या खाया जाए, तो आज हम आपके लिए लेकर आए एक ऐसी डिश जिसकों बनाने के लिए आपको ज्यादा मेहनत नहीं करना पड़ेगा. तो चलिए जानते है... 

सामग्री - हरी मूंग दाल-एक कप, अदरक-एक छोटा चम्मच, हरी मिर्च-एक, हरा धनिया-दो बड़े चम्मच, हरा लहसुन-दो बड़े चम्मच, नमक-स्वादानुसार, देशी घी या मक्खन-सेकने के लिए.

बनाने की विधि- हरी मूंग दाल को धोकर साफ करें व इसे ढाई घंटे के लिए पानी में भीगने दें. फिर इसका पानी निथार लें. अब इसमें दो बड़े चम्मच भीगी दाल को अलग कर शेष दाल को मिक्सी में महीन पीस लें. अब इसी पिसी दाल में भीगी हुई दाल, बारीक कटा अदरक, हरी मिर्च, हरा धनिया, हरा लहसुन व नमक डालकर अच्छी तरह मिलाएं. अब इस मिश्रण से कलछी की सहायता से गर्म तवे पर मध्यम आकार के पैन केक बनाएं व उलट-पलट करते हुए मक्खन या देशी घी लगाकर दोनों तरफ से अच्छी तरह सेकें. तैयार पेसरअट्टू को नारियल चटनी, दही, अचार या हरी चटनी के साथ सर्व करें.

आलू से बनाए ये खास डिश

क्या आपने खाई है मशरूम से बनी ये डिश

बच्चों के लिए बनाए मैगी की ये खास डिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -