आपका साथी आपसे आमदानी तो नहीं छुपा रहा
आपका साथी आपसे आमदानी तो नहीं छुपा रहा
Share:

पैसो को लेकर हमेशा से ही शादी के बाद कुछ न कुछ परेशानी आती है यदि आप अपने पैसो की सही जानकारी अपने साथी को नहीं देते है.तो यह आपको महंगा पड़ सकता है और इससे आपकी शादी तो टूटेगी ही और साथ में आपकी इमेज भी ख़राब होगी, इसलिए अपने साथी को अपने पैसो के बारे में पूरी जानकारी बता देना चाहिए, क्योकि ब्रिटिश प्राइस कंपेरिजन साइट के सर्वे में निकालकर यह बात सामने आई की अक्सर पैसो की गलत जानकारी अपने साथी को देकर उनकी जिंदगी में परेशानिया खड़ी कर ली.जिससे कई शादी तो टूट गई और कई टूटने की कगार पर है, 

विदेशो में अक्सर इस प्रकार की घटना होती रहती है लेकिन भारत में ऐसी बाते बहुत कम निकलकर सामने आती है.क्योकि भारत की महिला अपने पति द्वारा किये गए कार्यो की खोद खोद कर जानकारी नहीं लेती और वो ध्यान भी कम देती है. जिससे उसका पति उनसे बिना पूछे कही भी पैसा खर्च कर देता है लेकिन पैसा उनकी मिठास में कड़वाहट जरूर घोल देता है.

किन किन कारणों के कारण पैसा कड़वाहट घोलता है उनकी जिंदगी में

आय के अनुसार खर्च न करना : अक्सर देखा गया की महीने की आखरी तारीख तक आपके पास पैसे ख़त्म होने की कगार पर होते है और आपके पति के द्वारा महंगे महंगे सामान ख़रीदे जाते है तो इससे साफ़ होता है की आपका पति आपसे आमदानी छुपा रहा है. इसी प्रकार आपकी पत्नी हमेशा आपसे घर के खर्चे के लिए पैसे मांगती और उसके द्वारा महंगी साडी खरीदी गयी तो साफ़ है आपकी पत्नी पैसा छुपाती है. 

व्यवहार बदलना : यदि आप घर के बजट को लेकर चर्चा कर रहे हो और आपका साथी कुछ नई-नई वस्तु खरीदने की बात करता है और वह ज्यादा उत्सुक हो रहा है तो आप समझ जाइये की आपके साथी के पास पैसे है.

खर्च में परिवर्तन :यहाँ से आप आसानी से समझ सकते है यदि आपके साथी के खर्च में कमी आई है तो उसको नुकसान हुआ है और खर्च करने में बड़ चढ़ कर भाग ले रहा है तो उसकी आमदानी बड़ी है.

दूसरे को गलत बताना पैसे के बारे में : यदि आपका साथी आपके सामने उसकी कमाई के बारे में दूसरे को गलत बता रहा है तो आप सचेत हो जाइए वह आपको भी गलत बता रहा है. 

नेट का उपयोग आपके होने पर नहीं करना : अगर आप अपने साथी के करीब हो तो वह नेट का उपयोग नहीं करेगा या करने से कत्राएगा कतरायेगा तो समझ जाये की कुछ गड़बड़ है या फिर वह नेट पर कुछ कर रहा है और अचानक आप आ जाते  हो तो वह बंद कर देता क्योकि कही वह ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करता हो.

बुरी आदते: अगर आपका साथी को खर्च करने की बुरी आदते है तो आपका मेंटनेंस बिगड़ना पक्का है, क्योकि आपके साथी को बुरी आदते लग चुकी है .

खर्च होने पर सही नहीं बताना : अक्सर देखा गया की घर सँभालने वाली महिला घरेलु सामान में अपना कुछ न कुछ ज्यादा ही जोड़ कर बताती है, जिससे वह कुछ पैसा बचा सके और इसी तरह आदमी भी सही खर्च नहीं बताते जो होता है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -