मौत को खुद बुलावा देते हैं ऐसे लोग, जानिए कहीं आप भी तो नहीं है इनमे शामिल
मौत को खुद बुलावा देते हैं ऐसे लोग, जानिए कहीं आप भी तो नहीं है इनमे शामिल
Share:

दुनियाभर में सभी की उम्र अलग-अलग होती है लेकिन कई बार ज्योतिष के मुताबिक़ भी कुछ ऐसे काम होते हैं जिन्हे करने से उम्र कम होती चली जाती है। जी हाँ, आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कई ऐसे काम है जो आप अंजाने में कर जाते हैं, और उन्हें करने से आयु घटती है तो आइए जानते हैं कि किन कामों को करने से उम्र घटती है।

* कहा जाता है रोज ब्रह्म मुहूर्त में उठकर स्नान करके बाद पूजा करने वाली स्त्रियों की उम्र लंबी होती है। इसी के साथ जो महिला स्नान करना, बाल संवारना, आंखों में काजल लगाना और पूजा करने का काम सुबह 9 बजे से पहले नहीं करती हैं, वो जल्द मौत के मुँह में चली जाती है।

* कहा जाता है जो मनुष्य तिनके तोड़ता है, नाखून चबाता है और खुद को हमेशा गंदा रखता है, उसकी मृत्यु जल्दी होने की संभावना रहती है। इसी के साथ गुस्सा न करने वाले, सच बोलने वाले, सभी को एक समान रूप से देखने वाले और धोखा नहीं करने वाले मनुष्यों की उम्र 100 साल होती है।

* कहते हैं दूसरे के नहाए हुए पानी का किसी भी रूप में इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। इसी के साथ जूठे मुंह कभी घर से बाहर नहीं जाना चाहिए। वहीं ऐसा भी कहते हैं कि भोजन हमेशा बैठकर ही खाएं। ध्यान रहे कभी भी खड़े होकर मूत्र त्याग न करें वरना उम्र घटना शुरू हो जाती है। इसी के साथ सिर पर तेल लगाने के बाद उसी हाथ से दूसरे अंगों का स्पर्श नहीं करना चाहिए और जूठे मुंह कभी पढ़ना या पढ़ाना नहीं चाहिए। 

* कहते हैं जो लोग शाम के समय सोते हैं, पढ़ते हैं, भोजन करते हैं, रात के समय नहाते हैं, भोजन के बाद बाल संवारते हैं, रात के समय खूब डटकर भोजन करते हैं, ऐसे लोग जल्द मर जाते हैं। ध्यान रहे भोजन करने के बाद हमेशा हाथ और मुंह जरूर धोना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से सब शुभ होता है। इन चीजों को ना खाएं *लंबी उम्र की ख्वाहिश रखने वाले लोगों को पीपल, बड़ और गूलर के फल का और सन का साग नहीं खाना चाहिए। हाथ में नमक लेकर नहीं चाटना चाहिए। रात को दही और सत्तू खाने से बचना चाहिए। तोता और मैना जैसे पक्षियों का घर में रहना मंगलकारी होता है। वहीं, उल्लू, गिद्ध और जंगली कबूतर यदि घर में आ जाएं तो तुरंत उसकी शांति के लिए पूजा करवानी चाहिए, क्योंकि ये किसी बड़े अमंगल का संकेत होते हैं।

*जो मनुष्य नास्तिक होते हैं, कुछ काम नहीं करते, गुरुओं और शास्त्रों का अपमान करते हैं उनकी मृत्यु जल्दी हो जाती है। दूसरों के पहने हुए कपड़े और जूते भी कभी नहीं पहनने चाहिए। शास्त्रों में जिन वृक्षों की दातून का इस्तेमाल करने के लिए मना किया गया है, उनसे दातून करने वाले मनुष्य भी जल्द ही मृत्यु को प्राप्त होते है।

भगवान् शनिदेव के प्रकोप से बचने के लिए करें यह उपाय, ऐसे करें प्रसन्न

भगवान गणेश को प्रसन्न करने के लिए अपनाये यह उपाय, 27 दिनों तक करिये महाउपाय

श्री हरि के इस मन्त्र के जाप से दूर होंगे सभी दुःख और कष्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -