मनचाही जाॅब न मिलने से हैं परेशान, तो अब कर लें ये काम

आज के समय में अगर युवाओं में परेशानी की बात करें, तो इन सब में एक ही परेशानी देखने को मिलती है और वह है बेरोजगारी। जी हां आज के यूवा बेरोजगार होने से परेशान हैं। खास बात तो यह है कि इनकी यह परेशानी खत्म होने का नाम नहीं ले रही। अब अगर जाॅब की बात करें, तो आज की यूवा पीढ़ी अपनी मन पसन्द जाॅब न लगने के कारण भी परेशान है। अगर आप भी इस लाईन में शामिल हैं, तो यहां पर आज हम आपको इसी परेशानी से जुड़े कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे करने के बाद आप अपनी मनपसन्द जाॅब पा सकते हैं।

अपने कमरे से व्यर्थ पड़े सामान को हटा दें। उत्तर दिशा की दीवार पर आईना रखने से रोजगार के अवसर मिलते हैं। स्टेशनरी का पुराना सामान, ऑफिस की पुरानी फाइलें जैसी चीजों को घर से बाहर कर दें। घर में टूटी-फूटी मशीनों को न रखें। घर में कहीं भी झाड़ू को खड़ी करके न रखें। न ही ऐसी जगह पर रखें, जहां उसे लांघा जा सके। घर के उत्तर-पूर्वी क्षेत्र में कोई भी पालतू पशु न बांधें। घर में उत्तर दिशा की दीवार पर पुराना सजावट का सामान हो तो उसे हटा दें।

अपने घर में हनुमान जी का उड़ता हुआ चित्र रखें। हनुमान चालीसा का प्रतिदिन पाठ करें। प्रतिदिन शिवलिंग पर जलाभिषेक करें। इंटरव्यू देने जाते समय गाय को आटा-गुड़ खिलाएं। पक्षियों को सात अनाजों को मिलाकर खिलाएं। घर में बनने वाले भोजन में से थोड़ा-थोड़ा पदार्थ वास्तुदेव को अर्पित करें और बाद में इसे गाय को खिला दें। इंटरव्यू के वक्त अपनी जेब में लाल रंग का रुमाल रखें। 

 

भविष्य में आप सरकारी नौकरी के हकदार हैं अथवा नहीं यहां जानें

ये खास छः मंत्र जो आपको धन व ऐश्वर्य की प्राप्ति कराते हैं

सरकारी नौकरी पाने के लिए अभी करें ये अचूक उपाय

क्या आप जानते हैं राहु गृह की उत्पत्ति कैसे हुई?

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -