नहीं हो रही संतान की प्राप्ति तो पढ़ लें ये खबर
नहीं हो रही संतान की प्राप्ति तो पढ़ लें ये खबर
Share:

मानव के जीवन में अनेकों परेशानियाँ आती हे इसी के चलते संतान की प्राप्ति न होना भी अपने आप मे एक समस्या हे पर इससे घबराएँ न यह तो विधि का विधान हे और अपने कर्मो के फल। पर यदि आपके जीवन मे संतान प्राप्ति को लेकर कोई समस्या आ रही हो तो उसके भी कुछ सरल उपाय हे इनका पूर्ण श्रद्धा और विश्वाश के साथ पालन करते हुए भगवान से प्रार्थना करनी होगी।

यदि बार-बार गर्भपात की समस्या आ रही हो तो शुक्रवार के दिन एक गोमती चक्र को लाल वस्त्र में बांधकर उस गर्भवती महिला की कमर पर बांधने से गर्भपात की समस्या समाप्त हो जाएगी यदि संतान होती हे और खत्म हो जाती हे तो उसके लिये मंगलवार के दिन मिट्टी के पात्र में शहद भरकर श्मशान ले जाए व मिट्टी से ढक दें इससे यह समस्या समाप्त हो जाएगी।

यदि पत्नी को कोई समस्या हो तो उससे नाखुश न हों उसके लिये गाय व उसके बछड़े की सेवा करें 3. यदि आपकी शादी के अधिक वर्ष हो चुके हे और कोई संतान की प्राप्ति नहीं हुई हे तो मदार की जड़ को लाकर स्त्री की कमर या अन्न अंग मे बांध दें जिससे वह जल्द गर्भवती बन सकती है। 

पीपल की जड़ को सुखा कर चूर्ण बना लें उसको प्रदर रोग वाली स्त्री प्रतिदिन एक चम्मच दही के साथ सेवन करने से सातवें दिन तक मासिक धर्म, श्वेत प्रदर की समस्या दूर हो जाएगी।

जब स्त्री गर्भ धारण कर चुकी हो तो कृष्ण और राधा रानी की युगल छ्वी को चांदी की बांसुरी अर्पित करें जिससे उसके गर्भ की रक्षा होगी गर्भपात नहीं होगा और समय ले आते ही संतान की प्राप्ति होगी।

पति और पत्नी को संतान की प्राप्ति के लिये सर्प-पूजन करना अति आवश्यक होता हे जिससे संतान का दोष दूर हो जाता है।

यदि हो सके तो पति और पत्नी दोनों व्यक्तियों को रामेश्वरम् जिसे पूरी के नाम से भी जाना जाता हे की यात्रा करनी चाहिए।

 

क्यों किया जाता है गंगा में अस्थि विसर्जन जानें इस रहस्य के बारे में

घर की दक्षिण दिशा में लगाए हनुमानजी की तस्वीर

जीवन में सुख और समृद्धि लाते है सोने के ये उपाय

लेने या देने जा रहे क़र्ज़ तो दिन पर जरा ध्यान दें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -