पेट्रोल के बढ़ते दामों से हो गए है परेशान तो आज ही घर लें आएं ये कार
पेट्रोल के बढ़ते दामों से हो गए है परेशान तो आज ही घर लें आएं ये कार
Share:

पेट्रोल में निरंतर हो रही वृद्धि के उपरांत लोग अब CNG की तरफ रुख करने वाले है। यदि आप भी उनमें से हैं जो CNG कार लेने का योजना बना रहे हैं तो हम यहां पर  बढ़िया सीएनजी कारों के बारे में जानकारी देने जा रहे है। बजट के मामले में भी सही बैठेंगी। तो चलिए जानते हैं-

Maruti Suzuki Alto- इस लिस्ट की पहली कार मारुति सुजुकी की Alto है। Maruti Suzuki इसमें आपको पेट्रोल और CNG दोनों ही विकल्प दिए जा रहे है। इतना ही नहीं इंडिया में कम रेंज प्राइस वाली बेस्ट सेलिंग मॉडल भी कहा जा रहा है। इस कार के इंजन कि बात करें तो 0.8-लीटर इंजन भी दिया जा रहा है। यह इंजन CNG द्वारा चलने पर 40 PS की पावर और 60 Nm का टार्क जनरेट कर रही है। वहीं इस कार माइलेज के बारें में बात की जाए तो 31.59 किमी/किलोग्राम है। वहीं सीएनजी वेरिएंट 4.56 से 4.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के मध्य मिल जाएगा। 

Grand i10 Nios- इस लिस्ट की दूसरी कार ग्रैंड Grand i10 Nios है। यह कार माइलेज के केस ऑल्टो से कम है, वहीं फीचर्स के बारें में बात की जाए तो आल्टो से ज्यादा मिलने वाले है। इसमें 1.2-लीटर इंजन दिया गया है, जो 69 PS की पावर और 95 Nm का टार्क जनरेट करने में कैपेबल है। माइलेज के बारें में बात की जाए तो Grand i10 Nios 28।5 किमी/किलोग्राम का माइलेज देती है। वर्क के बारें में बात की जाए तो  6.84 से 7.38 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के मध्य मिल जाएगी।

बजट है कम और खरीदना है कार तो ये है आपके लिए बेस्ट ऑप्शन

10 लाख से भी कम में मिल रही ये कार, जानिए क्या है खासियत

बहुत ही जल्द भारत में लॉन्च की जाने वाली है ये इलेक्ट्रिक कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -