यदि बना रहे है घूमने का मन तो इन जगहों पर भूलकर भी न रखें कदम

छुट्टियों में घूमने की इच्छा हर कोई रखता है. ऐसे में कुछ ऐसी ही जगहों का चुनाव करते हैं जो खूबसूरत और सबसे अलग हो. कई बार लोग विदेश घूमने का प्लान बनाते हैं लेकिन कुछ देश ऐसे हैं जहां पर ना जाया जाए तो ही अच्छा है.आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसी ही कुछ जगहों के बारे में जो आपके लिए खतरनाक है और वहां अगर आप जाने के बारें में सोच रहे हैं तो इसे एक बार जरूर पढ़ लें. 

* मेक्सिको: मेक्सिको के सियुदाद जुआरेज शहर की गिनती दुनिया की सबसे खतरनाक जगहों में होती है. यहां ज़िंदा जला देना और सड़क पर चलते हुए किसी को किडनैप कर लेना बहुत ही आम बात है.

* मोगादिशु, सोमालिया: सोमालिया की राजधानी मोगादिशु के बारे में कहा जाता है कि यह अफ्रीका महाद्वीप का सबसे हिंसक शहर है. 1990 से यहां हिंसा का दौर जारी है, यहां आये दिन आतंकी हमला होने के साथ ही रोज ऐसी घटनाओ को अंजाम दिया जाता है जो डर और अस्थिरता पैदा करने के लिए काफी है. 

* कीव, यूक्रेन: यूक्रेन की राजधानी कीव में पिछले कई सालों से संघर्ष जारी है. यहां की स्थिति बहुत ही खराब है. यहां लम्बे समय से सरकार के खिलाफ आंदोलन छिड़ा हुआ है जिसने पूरे शहर को बर्बाद कर दिया है.

* दमिश्क, सीरिया: सीरिया के हालातों से तो पूरी दुनिया वाकिफ है, हालांकि सीरिया की राजधानी दमिश्क के हालत ठीक थी, लेकिन फिलहाल वहां जाना भी अब खतरे से खाली नहीं है. सीरिया में पिछले पांच सालों से सिविल वॉर चल रहा, यहां विद्रोहियों के साथ-साथ ISIS के आतंकियों ने तबाही मचा रखी है ऐसे हालात में सीरिया और दमिश्क जाना मौत को दावत देने जैसा है.

* ढाका, बांग्लादेश: बांग्लादेश की राजधानी ढाका की गिनती दुनिया के सबसे प्रदूषित शहरों में होती है. गाड़ियों और फैक्ट्रियों के चलते यहां की आबोहवा में हर दिन ज़हर घुल रहा है. इसलिए यहां जाना आपकी सेहत पर बहुत बुरे प्रभाव डाल सकता है.

भारत के ये चार स्थान आपको देंगे सुकूनये हैं छठ के लिए चलने वाली स्पेशल ट्रेनें

एएसआई को 15 दिसंबर 2020 से इस दिन तक फोटोग्राफी शुल्क में छूट

असम के हवाई यात्रियों के लिए लागु हुए नए नियम

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -