Hero की बाइक-स्कूटर खरीदने का कर रहे है प्लान तो यहाँ डालें निगाह

इंडिया की दिग्गज 2 पहिया निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) ने एलान किया है कि वह 1 जुलाई से अपनी मोटरसाइकिल व स्कूटर्स के दामों  में वृद्धि करने जा रहे है। कंपनी ने दाम बढ़ाने के पीछे की वजह लागत में बढ़े हुए मूल्य के बारें में भी बात की गई है। इन दो पहिया वाहनों की कीमत में तीन हजार रुपये तक की वृद्धि देखने के लिए मिली है।

हीरो मोटोकॉर्प द्वारा जारी एक बयान में बोला गया है कि कीमतों में बढ़ोतरी वेरिएंट और बाजार के हिसाब से अलग-अलग  होने वाली है कंपनी ने इस बारें में बोला है कि निरंतर बढ़ रही लागत देखते हुए कीमतों में आशिंक रूप से बढ़ोतरी की भी आवश्यकता थी हीरो मोटोकॉर्प के कई तरह के मॉडल बाजार में बिक्री के लिए शामिल की जा चुकी है। एंट्री-लेवल HF100 की कीमत 51,450 रुपये  से शुरू हो जाता है, जबकि Xpulse 200 4V की कीमत 1.32 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। 

कंपनी ने इसके पहले भी बढ़ाई थी कीमत- इस वर्ष की शुरुआत जनवरी में भी कंपनी ने स्कूटरों और मोटरसाइकिलों के दामों में वृद्धि की जा चुकी है। उस वक़्त 2,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई थी। इसके अतिरिक्त बीते वर्ष भी 1 जुलाई को मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की एक्स-शोरूम मूल्यों में 3,000 रुपये तक का इजाफा कर दिया गया है। जिसके उपरांत 20 सितंबर को भी 3,000 रुपये की बढ़ोतरी की जा चुकी है। 

हीरो की बिक्री में हुआ इजाफा- इंडिया के टॉप 6 दो पहिया निर्माता हीरो, होंडा, TVS, बजाज, सुजुकी और रॉयल एनफील्ड ने अप्रैल 2022 में देश में 10,99,167 यूनिट्स को सेल कर दिया गया था। यह संख्या बीते वर्ष अप्रैल की तुलना में 1,45,829 यूनिट्स यानी 15।3 प्रतिशत अधिक है। बता दें कि दुनिया की सबसे बड़ी टू-व्हीलर मेकर कंपनी की बिक्री इस अप्रैल 2021 की तुलना में पिछले माह 16।31 प्रतिशत बढ़ा दी गई थी। कंपनी ने घरेलू बाजार में 3,42,614 यूनिट्स बेची है। हालांकि, मार्च 2022 की अपेक्षा कंपनी की बिक्री 4.15% कम थी। इस बीच हीरो ने 4,15,764 यनिट्स को सेल किया गया था। 

इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने की तैयारी- हीरो मोटोकॉर्प इंडिया में सबसे बड़े इलेक्ट्रिक 2 पहिया निर्माताओं में से एक कहा जा रहा है। कंपनी लो-स्पीड और हाई-स्पीड दोनों सेगमेंट में इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज पेश करने के बाद अब इंडियन मार्केट में अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल AE-47 लॉन्च करने की तैयारी में है। इस इलेक्ट्रिक बाइक को ऑटो एक्सपो 2020 में दिखाया गया था। इस साल के अंत में बाजार में उतारने की प्रबल संभावनायें भी देखने के लिए मिली है। 

इतने लाख की कीमत में मिल रही Kawasaki Ninja

ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ हीरो ने पेश की अपनी नई कार

इस नई Alto का लुक देख दीवाने हो जाएंगे आप

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -