क्या मेहनत करने के बाद भी नहीं मिल रहा आपको प्रमोशन तो अपनाएं ये टिप्स

आज कल हर व्यक्ति बेहतर कार्य करना चाहता है। और अपना प्रमोशन चाहता है। बहुत से लोग बेहतर अप्रेजल के लिए जी तोड़ मेहनत करते है। और अपने कार्यालयय में दिन-रात काम ही काम करते है। लेकिन उसके बावजूद उनके बॉस और अन्य सहकर्मियों की नज़र में उनकी यह कड़ी मेहनत किसी भी काम की नहीं रहती। इसी कारण वे लोग प्रमोशन के समय अपने साथियो की तुलना में प्रमोशन की दौड़ में पीछे छूट जाते है।अर्थात उनका प्रमोशन नहीं हो पाता। वे इससे वंचित रह जाते है। हर नौकरी करने वाले व्यक्ति के लिए साल का सबसे अहम दिन होता है।।। 'अप्रेजल का समय' जब तक उनका प्रमोशन नहीं होता। तब तक उन्हें एक ही चिंता लगी रहती है कि इस वर्ष भी प्रमोशन होगा या नहीं। अगर आपके साथ भी इस प्रकार की समस्या है। तो आप हमारे द्वारा बताये जा रहे इन तरीको को अवश्य अपनाये। जिनसे आप प्रमोशन में आ रही बाधा से बच सकेंगे।

मदद के लिए सदैव तत्पर रहे: ऑफिस में अक्सर लोग अपने साथी कर्मचारी की मदद करने में दूर भागते है। परन्तु अगर आप कुछ बेहतर पाने की चाह रखते है। तो आप अपने सहकर्मियों की मदद जरूर करे। इससे आप बॉस की नज़र में भी अपनी साफ़ छवि बनाने में कामयाब रहेंगे। साथ ही आपके प्रमोशन के चांसेस भी बढ़ेंगे।

अपने काम को दिखाने की कोशिश करे: आप सदैव ऑफिस में रहते समय अपने कार्य को कर्तव्यों को पूरी ईमानदारी के साथ निभाए। और जितना हो सके अपने कार्य को अच्छे ढंग से बेहतर तरीके से करके दिखाए। इससे अन्य सहकर्मी भी आपसे प्रेरित होकर अपना कार्य करेंगे। आपको अपने बॉस से भी कार्य के लिए सराहना मिलेगी।

सहकर्मी की बातो में न आये: आप कभी भी अपने सहकर्मियों की बातो में न आये। आप अपनी ऑफिस की दोस्ती को अपने काम के बीच में न लाये। नहीं तो यह गलती आपके प्रमोशन में बाधा डाल सकती है। अपना कार्य करे। और सही अवसर आने पर उसका पूरा फायदा उठाये।

ब्लूटूथ का इस्तेमाल करने वाले हो जाएं सावधान! वरना हो जाएगा भारी नुकसान

अमेज़न ने दिया बड़ा झटका, उठाने जा रहा है ये बड़ा कदम

JIO के डाउन होते ही बढ़ी यूजर्स की परेशानी

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -