यदि लैपटॉप पर Netflix में नहीं मिल रही अच्छी क्वालिटी तो करें ये काम
यदि लैपटॉप पर Netflix में नहीं मिल रही अच्छी क्वालिटी तो करें ये काम
Share:

यदि आप अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप पर नेटफ्लिक्स देखना पसंद करते हैं, तो 4K वाले प्लान के बावजूद कभी-कभी क्वॉलिटी बहुत ही कम दिखाई देती है. यदि आपके साथ भी ऐसा होता है तो हम आपको यह सुझाव देना चाहेंगे कि आप 4K क्वॉलिटी में कंटेंट देखने के लिए अगर विंडोज 10 ऐप या माइक्रोसॉफ्ट एज से लॉग-इन कर रहे है, तो आपको नेटफ्लिक्स के शोज की क्वॉलिटी में भी बहुत अंतर देखने के लिए मिलेगा.

ये फीचर खास उन लोगों के लिए है जिन्हें देखने में थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. इस ऑडियो फीचर को ऑन करने से इन व्यूजर्स को डायलॉग के साथ-साथ कलाकारों की भावनाओं और आस-पास हो रही ऐक्टिविटीज की आवाज और उनका डिस्क्रिप्शन भी सुनने के लिए मिलता है. अगर आप नेटफ्लिक्स देखते वक़्त मोबाइल डेटा का उपयोग कर रहे हैं तो आप अपने डेटा युसेज को ऐप पर एडजस्ट कर सकते हैं. इससे आपके कंटेन्ट की वीडियो क्वॉलिटी पर फर्क पड़ेगा लेकिन आप आराम से डेटा की भी बचत कर सकते है.

हम बता दें किनेटफ्लिक्स पर कंटेन्ट देखते वक़्त आप शो के सबटाइटल्स में भी परिवर्तन भी करने में भी आसानी होती है. आप सबटाइटल्स के फॉन्ट साइज और स्टाइल में अपने हिसाब से चेंज भी कर पाएंगे. आप चाहें तो फॉन्ट का रंग भी परिवर्तित सकते हैं जिसमें एक सेमी-ट्रांसपेरेंट विकल्प भी दिया जा रहा है . नेटफ्लिक्स का उपयोग करते वक़्त ये कीबोर्ड शॉर्टकट्स आपके बहुत काम आ सकते हैं. स्पेसबार से आप वीडियो को प्ले या पौज कर सकते हैं, राइट या लेफ्ट एरो से आप स्किप या रीवाइन्ड भी कर पाएंगे, अप और डाउन एरो से वॉल्यूम में परिवर्तन कर सकते हैं, ‘एम’ दबाकर म्यूट या अनम्यूट कर सकते हैं, ‘एफ’ से फुल स्क्रीन में जा सकते हैं और ‘एस’ से इन्ट्रो स्किप कर सकते हैं.

यूक्रेन को एन्क्रिप्टेड संचार उपकरण की आपूर्ति करेगा अमेरिका

खेलो और जीतों: अभी दें इन प्रश्नों का उत्तर और जीते हजारों रुपए का इनाम

क्या आप भी Google पर सर्च करते है ऐसा- वैसा तो इस तरह करें हाईड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -