अगर देने जा रहे हो किसी को गिफ्ट तो जान लें ये बातें नहीं तो पड़ेगा पछताना
अगर देने जा रहे हो किसी को गिफ्ट तो जान लें ये बातें नहीं तो पड़ेगा पछताना
Share:

दोस्तों जब हमारे किसी फ्रेंड रिश्तेदार को या अपने किसी चहेतों को किसी शुभ अवसर पर हम कोई गिफ्ट देते है तो उन्हें बहुत अच्छा लगता है लेकिन जब हम उन्हें गिफ्ट देते है तो हम ये नहीं सोचते है की ये गिफ्ट उनके वास्तविक जीवन पर कैसा प्रभाव डालेगा. क्योकि कुछ गिफ्ट सामने वाले शख्स को धनवान भी बना सकता है और कुछ गिफ्ट उन्हें कंगाल भी बना सकता है. इन गिफ्टो के कारण आपके आपसी सम्बन्ध खराब भी हो सकते है. इसीलिए आज हम बात करेंगे इन्ही गिफ्ट के बारे में,जो की सामने वाले शख्स पर दुष्प्रभाव डाल सकती है.
 
वास्तुशास्त्र के अनुसार भगवान की मूर्ति या भगवान की तस्वीरे कभी गिफ्ट में नहीं देनी चाहिए क्योकि भगवान की मूर्ति की पूजा की जाती है और जब आप सामने वाले शख्स को भगवान् की मूर्ति गिफ्ट करोगे तो सामने वाला शख्स उस मूर्ति को गिफ्ट के तौर पर उसे एक जगह रख देगा तथा उसकी पूजा नहीं करेगा ऐसे में उस पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है.
 
किसी शख्स को रुमाल भी गिफ्ट में नहीं देना चाहिए इसमें आपका ही नुक्सान है, रुमाल देने से सामने वाले शख्स पर नेगेटिव ऊर्जा हावी हो सकती है और इसमें आपके और आपके फ्रेंड के बीच में नोंक-झोक हो सकती है.
 
किसी शख्स को गिफ्ट के तौर पर पानी बहने वाले शो पीस आइटम नहीं देने चाहिए इससे उनके परिवार में परेशानिया बनी रहेगी और उन्हें धन संपत्ति में हानि हो सकती है.
 
किसी शख्स को प्रोफेशन आइटम भी नहीं देना चाहिए ऐसे आइटम गिफ्ट करने से उनके कारोबारी में या व्यवसाय में हानि हो सकती है और इस कारण उनका मानसिक संतुलन बिगड़ सकता है.

 

 

दाम्पत्य जीवन को सुखी बनाने के लिए करें ये काम

 

तो क्या आपके भी घर में पीपल का पेड़ पनप रहा है अगर हाँ तो जान लें ये बातें

तो इसलिए जरुरी है घरों में मिटटी के बर्तन का होना

क्या आप जानते है हमारे जीवन में रंग सफलता और असफलता निर्धारित करते है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -