दुल्हन बनने वाली हैं तो जरूर फॉलो करें ये टिप्स

दुल्हन बनने वाली हैं तो जरूर फॉलो करें ये टिप्स

सभी लड़कियां अपनी शादी के दिन सबसे ज्यादा खूबसूरत दिखना चाहती हैं. अपनी चाहत को पूरा करने के लिए वो शादी से पहले पार्लर जाकर महंगे-महंगे ब्यूटी ट्रीटमेंट करवाती हैं. जिससे उनके बहुत सारे पैसे खर्च हो जाते हैं और कोई खास फायदा भी नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिन्हें फॉलो करके आप अपनी शादी के दिन सबसे खूबसूरत नजर आ सकती हैं. 

1- अगर आपकी शादी होने वाली है तो शादी से 1 महीने पहले से ही अपने खान-पान का खास ध्यान रखें. मीठे का सेवन कम करें और ऑर्गेनिक फूड का सेवन ज्यादा करें. शादी से पहले ज्यादा तला-भुना खाना बंद कर दें. इसके अलावा जंक फूड और फास्ट फूड का सेवन भी ना करें. इन चीजों का सेवन करने से आपकी त्वचा में पिंपल्स की समस्या हो सकती है. 

2- अपनी त्वचा को डिटॉक्सफाई करने के लिए दिन में 8 से 10 गिलास पानी का सेवन करें. भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करने से त्वचा नेचुरल रूप से हाइड्रेट रहती है. 

3- अपने चेहरे के लिए हमेशा एक्ने फ्री फेस वॉश और टोनर का इस्तेमाल करें. जिसमें 2 परसेंट एंटीबैक्टीरियल बेंजोईल पेरोक्साइड और एक्सिलोफाइटिंग सैलिसिलिक एसिड मौजूद हो. 

4- पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए निंबू, एलोवेरा, टी ट्री ऑयल जैसी चीजों का इस्तेमाल करें. इसके अलावा नीम और चंदन का फेस पैक लगाएं. 

5- शादी से पहले कभी भी अपने चेहरे पर सनस्क्रीन लोशन लगाएं बिना घर से बाहर ना निकले. हमेशा एसपीऍफ़   वाली सनस्क्रीन लोशन का इस्तेमाल करें. 

6- रात में सोने से पहले हमेशा अपने चेहरे पर नाईट क्रीम का इस्तेमाल करें.

 

त्वचा की खूबसूरती को बढ़ाता है पानी

खूबसूरती को निखारने के लिए करें नींबू और नारियल के तेल का इस्तेमाल

डैंड्रफ की समस्या से परेशान हैं तो अपनाएं यह टिप्स