अगर आप कार चलाने के शौक़ीन है तो यह खबर आपके लिए बहुत जरुरी है
अगर आप कार चलाने के शौक़ीन है तो यह खबर आपके लिए बहुत जरुरी है
Share:

आज की जनरेशन में कार चलाना हर युवा का शौख बनता जा रहा है. और जैसे जैसे उनका शौक बढ़ता जा रहा है वैसे- वैसे एक्सीडेंट की तदात भी बढती जा रही है. एक्सिडेंट के कारण कई बार तो लड़ाई झगडे भी हो जाते है ऐसी मुसीबत में हम आपको बताते है की क्या करना चाहिए. अगर आपकी कार का एक्सिडेंट हो जाए तब आप कार से निकलने की कोशिश करे और हो सके तो अपनी कार पार्किंग का लाइट  चालु कर दे.

जब आपकी कार का एक्सिडेंट हो जाए तब आप अपनी कार को सड़क किनारे ले जाने की कोशिश करे ताकि सडक पर अन्य कोई बाधा उत्पन्न न हो, फिर इसके बाद सोचे की आपको करना क्या है. कार हादसे के बाद आपको अपने परिवार वालो या किसी जान पहचान वालो को सूचना दे देना चाहिए.

जब आपके साथ हादसा हो जाए तो आप आस पास के लोगो से मदद मांगे, अगर आपके आस पास कोई भी ना हो तो तुरंत पुलिस को फोन करना चाहिए. कार एक्सिडेंट के में दो कार आपस में टकराती है तो आप उस पर हावी होने से पहले यह पता जरुर लगा ले की गलती किसकी है क्योकि कार एक्सिडेंट में गलती आपकी भी हो सकती है.

कार एक्सिडेंट के बाद पुलिस के आने से पहले आप सामने वाले से उनका नाम-पता फोन नंबर, बीमा कंपनी, बीमा पॉलिसी नंबर, लाइसेंस प्लेट नंबर और कार मॉडल जैसी जरूरी बातें नोट कर लें। अगर आपकी कार का बीमा हे तो आप दुर्घटना होने के बाद सबसे पहले दुर्घटना हुई पोजीशन की फोटो खीच ले ताकि आपको बीमा कम्पनी में सूचना देने में सहायता हो सके.

अगर आपकी कार का ज्यादा एक्सिडेंट हो गया हो आपकी कार चलने की हालत में न हो तो आप किसी ट्रक या ट्राली का बन्दोवस्त करे ध्यान रहे ट्रक या ट्राली का बंदोवस्त करने के बाद उसकी पूरी जानकारी प्राप्त कर ले. जब आप हादसे के बाद खुद को सही-सलामत हालत में ले आएं तो अपनी कार को रिपेयरिंग के बारे में विचार करें। अगर आपकी कार का बीमा है तो, बीमा की रकम व अन्य खर्च के साथ कार में हुए नुकसान की भरपाई करें.

जान ले क्या है खास Ford Figo car में आपके लिए

जल्द ही सामने आ सकती है Volkswagen की यह नई कार

ब्रिटिश कंपनी की दूसरी जनरेशन वाली कार M6 की टेस्टिंग जारी

महिन्द्रा KUV-100 आने से पहले ही हो गई वायरल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -