यदि पहली बार किस कर रहे है तो रखे इन बातों का ख्याल

यदि पहली बार किस कर रहे है तो रखे इन बातों का ख्याल

आपकी युवावस्था का वो पहला चुम्बन हो या फिर शादी के बाद का नियमित चुम्बन. हर चुंबन कुछ ख़ास होता हैं. यह एक ऐसा पल होता हैं जो दो दिलों को और भी करीब ला देता हैं. जब आप किसी को चुम्बन करें तो वो चुम्बन एक औपचारिकता नहीं लगना चाहिए. बल्कि उसे सामने वाले की जिंदगी का एक यादगार लम्हा बना देना चाहिए. यदि यह आपका पहला चुम्बन है तो आपको चुम्बन लेते वक़्त इन बातों का ध्यान जरूर रखना होगा. 

1. ताकत से नहीं प्यार से स्पर्श करें:

चुम्बन करते वक़्त अपना आपा ना खोये और ना ही जल्दबाजी करे. क्योंकि ऐसा करने में अक्सर आप अपने सामने वाले साथी को चोट पंहुचा सकते हैं. चुम्बन लेते समय काटना या तकलीफ देना अच्छा अनुभव नहीं होता. इसलिए धीरज के साथ आहिस्ता आहिस्ता चुम्बन दे. इस से आप का ये पल और भी रोमांटिक हो जायेगा.

2. जीभ अंदर ही रखे:

जब तक आपके होंठ सामने वाले के होठों से मिल नहीं जाते तब तक जीभ ना निकाले. शुरुवात से ही जीभ निकाल कर धावा बोलना कई लोगो को अच्छा नहीं लगता. ये उनके मूड को बिगाड़ भी सकता हैं. कई लोगो को ऐसा करना काफी घृणित भी लगता हैं. इसलिए ऐसा कुछ करने से पहले अपने साथी से अनुमति जरूर ले.

3. बातें कम काम ज्यादा: 

ये ख़ास तोर पर महिलाओं के लिए हैं. चुम्बन करते समय जहाँ तक हो सके बातचीत ना करे. इससे आप के पुरुष साथी का मूड ख़राब हो सकता हैं. यदि आप कोई रोमांटिक बात करना भी चाहती हैं तो चुम्बन करने के पहले या बाद में करें.

4. बीच मैदान छोड़ कर ना भागे:
 
अगर आपने चुम्बन शुरू कर ही दिया हैं तो बीच में रुकने से या पीछे हटने से कोई फायदा नहीं हैं. ऐसा करने से आपका साथी उसके प्रति आपके आकर्षण कम भी समझ सकता हैं. और अगली बार चुम्बन करने से पहले वो भी हिचकिचाएगा.

5. अपना मुँह साफ़ रखे:

कोई भी कचरे के डब्बे को चुम्बन नहीं देना चाहेगा. इसलिए चुंबन देने के पहले ये पक्का कर ले की आप ने अच्छी तरह से ब्रश किया हैं. आपकी साँसों से कोई बदबू नहीं आ रही हैं. यदि बदबू आए तो आप माउथ फ्रेशनर का भी उपयोग कर सकते हैं.