पार्टनर से होते है अगर लड़ाई झगडे तो कर लें ये काम
पार्टनर से होते है अगर लड़ाई झगडे तो कर लें ये काम
Share:

कौन नहीं चाहता कि उसकी उसकी शादी शुदा जिन्दगी खुशहाल रहे, सभी मनुष्य यही चाहते है कि उसका लाइफ पार्टनर उसकी हर बात माने, बुरे वक़्त में उसका साथ दे. आपको एक बात बता दें कि जिस घर में प्यार होता है तथा कभी लड़ाई झगड़े नहीं होते उस घर में देवी देवता निवास करते है तथा वह घर स्वर्ग के समान रहता है. लेकिन कुछ घर ऐसे होते है जहां शादी के बाद अपने पार्टनर से लड़ाई झगड़े होते रहते है ऐसे में पति पत्नी दोनों में से कोई भी खुश नहीं रह पाता. अगर आप चाहते है कि शादी के बाद आप अपने पार्टनर के साथ ख़ुशी-ख़ुशी जीवन व्यतीत करें तो हमारे बाताये गए टिप्स को एक बार ध्यान से पढ़े और इसे अपनाएँ

अगर आप चाहते है कि आपकी शादी शुदा जिंदगी में कोई बाधा नहीं आये तो इसके लिए आपको समझदारी दिखानी है, जब आपका पार्टनर गुस्से में होता है तब आप शांत रहे या फिर हो सके तो उसका गुस्सा शांत करने का प्रयास करें, यदि पति-पत्नी दोनों एक ही समय में गुस्से में रहेंगे तो ऐसे में कुछ भी गलत हो सकता है व्यक्ति गुस्से में सोचने समझने कि क्षमता खो देता है इसलिए जितना हो सके अपने गुस्से को काबू में रखें और अपने पार्टनर को भी शांत करने कि कोशिश करे.

कई बार ऐसा होता है कि आपका तर्क अपने पार्टनर से मेल नहीं खाता है और ऐसे में कई बार लड़ाई झगडे होने के असार रहते है ऐसे में आपको अपने पार्टनर के तर्क-वितर्क के बारे में जानकर उसे शांत पूर्वक पूरा करें और इसके बाद प्रेम पूर्वक अपना तर्क वितर्क अपने पार्टनर के सामने रखें, यदि आप अपने पार्टनर के सामने शान्ति बनाए रखेंगे तो इसमें आपके बीच लड़ाई झगड़े नहीं होंगे.

 

ये खबर पढ़ने के बाद आप भी जान जायेंगे जीवन की सच्चाई

जानिये कैसे, ग्रह आपको परेशान करते है?

ज्ञान और बोध का अस्तिव ही जीवन की सही परिभाषा है

ये छोटी सी गलती दाम्पत्य जीवन का नाश कर देती है

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -