कहीं आप भी तो नहीं अपने फोन में कर रहे है बेतुके APP इनस्टॉल तो आज ही जान लें ये बात
कहीं आप भी तो नहीं अपने फोन में कर रहे है बेतुके APP इनस्टॉल तो आज ही जान लें ये बात
Share:

Smartphone हर यूजर की एक बड़ी आवश्यकता में से एक कहा जाता है। ऑनलाइन खरीदारी से लेकर GOOGLE सर्च तक स्मार्टफोन का इस्तेमाल ही किया जाता है। रोजमर्रा की जिंदगी से जुड़ा ये डिवाइस एक महंगा खर्च भी होता है। एक बार डिवाइस पर पैसा खर्च करने के उपरांत हर यूजर चाहता है कि कम से कम 2-3 वर्ष तक डिवाइस खिंच सकते है। ऐसे में हर किसी के लिए इस डिवाइस को सहेज कर रखना और भी आवश्यक हो जाता है। SMARTPHONE को बिना किसी परेशानी के लंबा चलाने के लिए ऐप्स को लेकर कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना जरूरी है-

परमिशन के समय बरतें सावधानी: किसी भी APP को फोन में इंस्टॉल करने जा रहे हैं तो डाउनलोड करने के उपरांत APP परमिशन पर ध्यान दें। जरूरत की सर्विस का एक्सेस भी दे देते है। खास कर सोशल मीडिया ऐप्स को इंस्टॉल करते वक़्त अधिक सतर्क रहें। ऐप्स को रन करने के लिए जितनी अधिक डिमांड्स होंगी उतना ही नेगेटिव असर फोन की बैटरी और परफोर्मेंस पर भी पड़ जाता है। इन ऐप्स का एक और नुकसान डेटा की अधिक खपत होना है। ऐप्स बैकग्राउंड में रन करें तो डेटा की भी अधिक खपत भी होने लग जाती है।

मल्टीपल ऐप्स का ना करें इस्तेमाल: कई बार यूजर के फोन में एक काम के लिए एक से अधिक ऐप्स होते हैं। शॉपिंग, होटल बुकिंग, सोशल मीडिया से जुड़े ऐप्स को आवश्यकता के हिसाब से ही चुनें। मल्टीपल ऐप्स का इस्तेमाल करना फोन को ओवरलोड बनाता है, इसका असर फोन की स्लो परफोर्मेंस के रूप में भी दिखाई देता है। अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक्टिव रहते हैं तो ऐप के बजाय ब्राउजर पर ऐप का उपयोग भी कर पाएंगे।

अब AIRTEL हुआ और भी किफायती, 100 रुपए से भी कम में दे रहा ये खास सुविधा

जानिए कैसे हुई ब्लूटूथ की रचना...और कैसे पड़ा इसका नाम

अब आप भी गले में लटका कर घूम सकते है फैन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -