अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आपका पार्टनर लाल झंडा है या हरा झंडा, तो ऐसे करें पता

अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आपका पार्टनर लाल झंडा है या हरा झंडा, तो ऐसे करें पता
Share:

हर रिश्ते में, अनिवार्य रूप से घर्षण और समझ के क्षण होते हैं। कुछ रिश्ते आपको सकारात्मक ऊर्जा से भर देते हैं, जबकि अन्य सतही लग सकते हैं। दोनों भागीदारों के लिए अपने रिश्ते को पोषित करने के लिए प्रयास करना आवश्यक है, खासकर जब चुनौतियाँ आती हैं।

लाल झंडे और हरे झंडे की व्याख्या

इन दिनों, "रेड फ्लैग्स" और "ग्रीन फ्लैग्स" जैसे शब्द सोशल मीडिया और इंटरनेट पर लोकप्रिय हो रहे हैं। ये शब्द रिश्तों को दो अलग-अलग भागों में वर्गीकृत करते हैं: चेतावनी संकेत (रेड फ्लैग्स) और ताकत के संकेतक (ग्रीन फ्लैग्स)। यह निर्धारित करना कि आपका साथी रेड या ग्रीन फ्लैग्स प्रदर्शित करता है, आपको अपने रिश्ते के स्वास्थ्य का प्रभावी ढंग से आकलन करने में मदद कर सकता है।

लाल झंडों के संकेत

लाल झंडे अक्सर तब प्रकट होते हैं जब कोई साथी आपके साथ समय बिताने की बजाय दोस्तों को प्राथमिकता देता है, दूसरों की राय के आधार पर झगड़ा करता है, या लगातार आपका समर्थन करने में विफल रहता है। यदि आपका साथी आपके साथ भविष्य की योजनाओं पर चर्चा करने से बचता है या सार्वजनिक रूप से आपको नीचा दिखाता है, तो ये महत्वपूर्ण लाल झंडे हैं जिन्हें अनदेखा नहीं किया जाना चाहिए।

हरे झंडे के संकेत

इसके विपरीत, ग्रीन फ्लैग एक स्वस्थ रिश्ते का संकेत देते हैं जहाँ दोनों साथी एक-दूसरे की भावनाओं के प्रति सहानुभूति रखते हैं और अनावश्यक संघर्षों से बचते हैं। एक साथी जो भविष्य की आकांक्षाओं पर चर्चा करता है, आपकी राय का सम्मान करता है, और असहमति के बाद ईमानदारी से माफ़ी मांगता है, वह रिश्ते में ग्रीन फ्लैग दिखा सकता है। इन संकेतों को समझना व्यक्तियों को अपने रिश्तों के बारे में सूचित निर्णय लेने में सक्षम बना सकता है, जिससे लंबे समय में स्वस्थ और अधिक संतोषजनक संबंध विकसित हो सकते हैं।

अगर आपको गर्मियों में भी हो रहा है डैंड्रफ, तो ये 3 चीजें आपकी मदद

विटामिन बी12 की अधिकता भी शरीर के लिए होती है हानिकारक

बार बार सूख रहे है होंठ? तो ये हो सकती है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -