यदि आप भी चाहते है डेंड्रफ से छुटकारा तो अपनाएं ये खास टिप्स

ठंड के मौसम में अधिकांश लोगों को डैंड्रफ जैसी परेशानियों का सामना करना पड़ता है, तो कई लोगों को बालों का झड़ना आदि प्रॉब्लम का भी सामना करना पड़ जाता है, ऐसे में कई बार लोग कई तरह से तरीके भी आजमाते है। लेकिन इन तरीकों को आज़माने की चक्कर में वह यह भूल जाते है, कि वह एक तरह से अपने बालों को हानि पंहुचा रहे है। लेकिन आज हम आपके लिए कुछ ऐसी खास टिप्स लेकर आए है, जिनके इस्तेमाल से आपको डेंड्रफ और कई तरह की परेशानियों से निजात तो मिलेगा ही साथ ही आपके बालों की चमक और भी ज्यादा बढ़ जाएगी। 

* दही: बालों को कंडीशनिंग करने के लिए दही बहुत ही कारगार उपाय है। इसे इस्तेमाल करने करने के लिए दही में नींबू के रस की कुछ बूंदे अच्छी तरह मिलाएं। फिर इसे बालों और स्कैल्प पर लगाएं। आधे घंटे के बाद बालों को शैंपू से धो लें। इससे बाल शाइन करने लगेगें और सिल्की हो जाएंगे।

* दूध: बालों में शाइनिंग लाने के लिए दूध बहुत बढ़िया कंडीशनर है। शैंपू करने से पहले रूई के मदद से स्कैल्प और बालों पर दूध लगाएं। कुछ देर बाद इसे धो लें। इसके अलावा दो भाग दूध को एक भाग पानी के साथ मिलाकर इसमें बालों को 15-20 मिनट रख कर कंडीशनर किए जा सकते हैं।

* अंडा: इस उपाय को करने के लिए 1 अंडे में 1 नींबू का रस अच्छी तरह मिलाएं। इसकी महक कम करने के लिए इसमें कोई भी खुशबू वाला तेल मिलाएं। फिर इसे बालों पर लगाएं और जब यह सूख जाएं तो बालों को शैंपू से धोएं। इससे आपके बालों में चमक के साथ डेंड्रफ से भी निजात मिल जाएगी। 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -