यदि आप भी चाहती है फोटोजेनिक फेस तो अपनाएं ये टिप्स
यदि आप भी चाहती है फोटोजेनिक फेस तो अपनाएं ये टिप्स
Share:

हर व्यक्ति की चाह होती है कि उसकी फोटो में कुछ हटकर दिखाई दे. सुंदर तस्वीर के लिए पहले आपको भी सुंदर बनना पड़ता है.  सुंदर फोटो के लिए आवश्यक  है आपका मेकअप आपके फ़ेस के अनुसार  हो कई अवसर अनुरूप के अनिरुप होना जरुरी है. अपनी तस्वीरों में अगर आप आकर्षक लगना चाहती हैं तो तस्वीरें क्लिक करवाने से पहले जरूरत हैं कुछ बातों पर ध्यान देने की. अगर आप चेहरा एकदम फोटोजनिक चाहती है तो इन बातों का ध्यान जरूर रखे.

मेकअप: तस्वीर कैपचर करवाने से पहले ये ध्यान देना जरूरी है की आप फोटो किस उद्देश्य से खिचवा रही हैं. आप जिस उद्देश्य से फोटो खिचवा रही है उसी के अनुरूप ही मेकअप करना चाहिए. न्यूड मेकअप करे अगर आप बायोडेटा के लिए नॉरमल फोटो चाहते है तो.  

आउटडोर फोटो: अगर आप नैचुरल लाइट में कुछ हट के फोटो चाहते हैं तो मेकअप हल्का ही करें तो बेहतर होगा. जैसे कि आंखों के नीचे पीला कन्सीलर लगाए और त्वचा के अनुसार फाउंडेशन का इस्तेमाल. फिर ट्रान्सुलेट पाउडर डीप करके पीच ब्राउन स्किन टोन या सौफ्ट पिंक ब्लशर लगाएं. आंखों पर सौफ्ट शेड के आईशैडो इस्तेमाल करें. फिर ट्रान्सपेंरेट मस्कारा लगाएं और काजल लगाएं. आईलाइनर से भी अपनी आंखों को डेकोरेट कर सकती हैं. लिप्स पर नैचुरल गॉलोस वाली बेज रंग की लिपिस्टक लगाएं. यह मेकअप आपके व्यक्तित्व को निखारता और सौम्यता प्रदान करता है. 

इनडोर फोटो: इनडोर फोटो मे ज्यादातर फोटोग्राफर फ्लैश का इस्तेमाल करते हैं, इसलिए जरूरी है कि डार्क मेकअप होन चाहिए. आप होंठों पर गाढे रंग की लिपिस्टक लगाएं और आंखों मे हैवी मेकअप करें हैं. हैवी ब्लशर की ज्यादा कोटिंग नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे मेकअप जरूरत से ज्यादा नजर आता है. इसके अलावा यलो टोन फाउंडेशन इस्तेमाल करें और लाइट कंसीलर का इस्तेमाल करें. 

ड्रैसिंग सैंस: फोटो खिचवाने समय ड्रैसिंग सैंस का चुनाव बेहतर होना चाहिए और मेकअप के मुताबिक होना चाहिए. कैजुअल मौके पर कैजुअल ड्रैसप और पार्टी टाइम पर हैवी ड्रैसप होना चाहिए.  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -