यदि आप भी चाहते है Wifi में बेस्ट सिग्नल तो अपनाएं ये तरीका

घर में इंटरनेट कनेक्शन के लिए वाई-फाई राउटर बहुत ही महत्वपूर्ण गैजेट होते है। यदि आप घर से काम कर रहे हैं तो एक बेस्ट इंटरनेट कनेक्शन का होना बहुत आवश्यक हो चुके है। आप में से कई लोगों के घर पर वाई-फाई राउटर होने वाल है। कुछ लोगों का राउटर तो अच्छे से काम करता होगा, लेकिन कुछ लोगों को अपने राउटर से शिकायत होने वाली है। आमतौर पर गलत स्थान पर राउटर के रखे जाने की वजह से कनेक्टिविटी की परेशानी होने वाली है। आज की इस रिपोर्ट में हम आपको वाई-फाई राउटर की बेस्ट पोजिशन के बारें में बताने वाले है।

वाई-फाई राउटर को जमीन या फर्श पर रखने से बचें: Wi-Fi राउटर से मिलने वाली स्पीड पर मेटल या कांक्रीट जैसे दीवार की आड़ का प्रभाव भी देखने को मिल रहा है, इसलिए ये जरूर देख लें की Wi-Fi राउटर की राह में कोई रोड़ा न आ रहा हो। साथ ही इस राउटर को जमीन पर रखने से बचना होगा।

राउटर के सामने कोई बाधा ना हो: राउटर को किसी ऐसे स्थान पर ना रखें, जहां पहले से ही बहुत सारे सामान को रखा जाता हो। वाई-फाई राउटर के पास कोई मेटल का सामान नहीं होना चाहिए, क्योंकि यह सिग्नल को प्रभावित कर रहा है।

इलेक्ट्रॉनिक गैजेट से दूर रखें: Wi-Fi राउटर को किसी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट के पास ना रखें। TV, बेबी मॉनिटर ब्लूटूथ हेडसेट, फ्रीज जैसे इलेक्ट्रॉनिक सामान से राउटर को ही रखा जाना चाहिए। आपको पहले के मुकाबले बेहतर सिग्नल मिलने वाले है।

अब आप भी आसानी से घर पर धो सकते है वर्तन, लॉन्च किया गया ये खास Dishwasher

One Plus के इस फ़ोन पर मिल रहा 20 हजार तक का भारी डिस्काउंट, खूबियां जीत लेंगी आपका दिल

जीतना चाहते है आप भी 50 हजार रूपए तो आज जरूर खेलें अमेज़न पर ये गेम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -