यदि आप भी इस धातु के बर्तन का उपयोग करते है तो हो जाइए सावधान

By Ramgovind Kabiriya
Dec 01 2017 09:38 AM
यदि आप भी इस धातु के बर्तन का उपयोग करते है तो हो जाइए सावधान

आज के आधुनिक युग में व्यक्ति का रहन सहन और उपयोग की वस्तुएं सभी कुछ बदल गया है किन्तु प्राचीन काल में व्यक्ति धर्म शास्त्रों के अनुसार अपना जीवन यापन करता था. आज भी बहुत से व्यक्ति ऐसे है जो इन बातों का ध्यान रखते है इन्ही व्यक्तियों के कारण आज भी हमारी संस्कृति और सभ्यता जीवित है. हिन्दू धर्म संस्कृति के आनुसार व्यक्तिओं पूजा के लिए कुछ विशेष धातु के बर्तनों का प्रयोग आज भी अधिकतर घरों में किया जाता है किन्तु कुछ धातु ऐसी है जो आज के समय में हर घर में देखने को मिलती है जिनका उपयोग सभी अपने रसोई घर में करते है.

एल्युमिनियम के बर्तन- आज के समय में अधिकतर लोगों के घर आपको एल्युमिनियम के बर्तन देखने को मिल जाते है और व्यक्ति इसी धातु के बर्तन में अपना भोजन तैयार करता है तथा अपने दैनिक उपयोग में लेता है. लेकिन क्या आप जानते है की एल्युमिनियम का बर्तन प्रयोग करने से व्यक्ति के भाग्य और उसके स्वास्थ पर बुरा प्रभाव पड़ता है.आइये जानते है की यह धातु आपके स्वास्थ और भाग्य पर क्या प्रभाव डालती है. और इस धातु से किन किन ग्रहों का बुरा प्रभाव हमपर पड़ता है.

शास्त्रों के अनुसार एल्युमिनियम धातु को सबसे निकृष्ट धातु कहा गया है क्योकि ये जहाँ भी होती है वहां नकारात्मक ऊर्जा आसानी से प्रवेश करती है. यदि एल्युमिनियम के बर्तन में दूध रखा जाता है तो इसके चन्द्र की शीतलता का अमृततुल्य प्रभाव नष्ट हो जाता है. यदि एल्युमिनियम के किसी बर्तन में सब्जी रखी या पकाई जाती है तो इससे आपका बुधग्रह प्रभावित होता है और इसका बुरा प्रभाव आपकी बुद्धि पर पड़ता है.

एल्युमिनियम के बर्तन में यदि आप चावल पकाते है तो यह आपके शुक्र गृह को प्रभावित करके आपके दाम्पत्य जीवन में बाधा उत्पन्न कर सकता है. यदि एल्युमिनियम के बर्तन में किसी प्रकार का खाद्य पदार्थ जेसे दाल या अन्य कोई भी पीली चीज पकाने से आपकी कुंडली में ब्रहस्पति ग्रह कमजोर होता है और इसके कारण व्यक्ति को सामाजिक तथा आर्थिक क्षति हो सकती है. 

 

खजुराहो का मंदिर भारत ही नहीं दुनिया को करता है अपनी ओर आकर्षित

रात में उल्लू का ऐसे दिखायी देना मतलब आप बहुत भाग्यशाली हैं

शुक्रवार के दिन कर लें ये काम व्यापार में मिलेगी सफलता

घी का इस प्रकार से इस्तेमाल आपको गरीब बना सकता है