अगर आपको भी आता है गुस्सा तो ये खबर आपके लिए बहुत ही ख़ास है
अगर आपको भी आता है गुस्सा तो ये खबर आपके लिए बहुत ही ख़ास है
Share:

दोस्तों इस संसार में ऐसा कोई प्राणी नहीं है जिसको गुस्सा न आता हो और गुस्से के कारण वह कुछ ऐसा कर बैठता है जिससे सामने वाले को कष्ट पहुँचता है, वैसे देखा जाय तो इस संसार में सबसे ज्यादा गुस्सा मनुष्यो को आता है यदि वह अपने गुस्से पर काबू नहीं कर पाता है तो इससे उस व्यक्ति को ही सबसे ज्यादा हानी होती है और इस कारण मनुष्य को पछताना पड़ता है. कई बार तो मनुष्य अपने गुस्से के कारण अपना सब कुछ खो बैठता है और इन्ही बातो को ध्यान में रखते हुए हमारे विशेषज्ञों और ज्योतिषाचार्य ने गुस्से पर काबू होना बताया है.

जब भी व्यक्ति को गुस्सा आने लगे तो उस व्यक्ति को एकांत में जाकर अपने दोनों हाथों को जोड़कर “ॐ” का जाप करना चाहिये, यदि आप किसी मन्दिर में जाकर भगवान के सम्मुख बैठकर “ॐ” का जाप करेंगे तो यह और भी अच्छा है.

रोज़ प्रातः काल उठकर नित्य प्रति दिन स्नान करने के बाद ताम्बे के पात्र से सूर्यदेव को जल चढ़ाना चाहिए, और अपने सारे काम सफलता पूर्वक हो जाने कि प्रार्थना करना चाहिए.

व्यक्ति को अपने मन पर काबू पाने के लिए सोमवार को उपवास रखे और रात्री के समय चाँद को अर्ध्य देकर प्रार्थना करना चाहिए ऐसा करने से आप गुस्से पर विजय प्राप्त करना सीख जायेंगे.

लम्बे समय तक काम करते रहने से और थकान होने से भी गुस्सा आने लगता है इसलिए आप थोड़ी देर अपने काम को विराम देकर अपने मन को एकाग्रता पूर्वक ध्यान लगाना चाहिए.

 

ये पांच गुरूवार जल्दी कर देंगे आपके हाथ पीले

मंगलदोष का निवारण होता है लाल रंग

क्या आप जानते है मौत से भी बड़ी होती है ये चीज ?

पति पत्नी के बीच आ जाये अगर दरार तो ऐसे करें दूर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -