यदि आपको भी नहीं पसंद है ज्यादा मेकअप तो आपनाएँ ये टिप्स
यदि आपको भी नहीं पसंद है ज्यादा मेकअप तो आपनाएँ ये टिप्स
Share:

मेकअप को ज़्यादा नैचुरल लुकिंग दिखाने का तरीका है नॉन-टूअरिंग. यानि कॉन्टूरिंग के उलट नॉन-टूअरिंग में मेकअप के लिए बहुत कम कॉस्मेटिक्स का इस्तेमाल किया जाता है. ये आपने भी इस्तेमाल किया होगा लेकिन इससे बोर भी हो गई होंगी. बता दें, इस तरह के मेकअप से यानि नॉन-टूअरिंग से आपके चेहरे पर बहुत अधिक मेकअप नहीं दिखता. इसका लुक भी मैट की बजाय थोड़ा इलूमनैटिंग या चमकदार होता है. नॉन-टूरिंग से मिलता है आपको नैचुरल फ्रेश और डूई लुक. जो अधिक भी नहीं दिखता और अजीब भी नहीं लगता. इसके लिए आप भी इस्तेमाल करें-

* चेहरा धोने के बाद आप चाहें तो मॉश्चराइज़र न लगाकर सीधे अपनी स्किन टाइप को ध्यान में रखकर कोई प्राइमर लगाएं. ऐसा प्राइमर न लगाए जो पूरी तरह से मैट नज़र आता हो. बल्कि आप ऐसा प्राइमर लीजिए जो थोड़ा डूई या चमक वाला हो. बहुत अधिक प्राइमर लगाने की बजाय केवल उतना लगाएं जिससे कि आपके मेकअप के लिए परफेक्ट बेस तैयार हो जाए.


* इस तरह का मेकअप बहुत नैचुरल दिखना चाहिए इसलिए आप फाउंडेशन न लगाएं. फाउंडेशन की बजाय आप टिंटेड मॉश्चराइज़र या आपकी मनपसंद बीबी क्रीम लगा सकती हैं. वैसे तो मेकअप को हल्का दिखाने के लिए आपको कंसीलर भी नहीं लगाना चाहिए. लेकिन अगर आपके चेहरे पर दाग-धब्बे हैं तो आप थोड़ा कंसीलर लगा सकती हैं.

* आखिर में आपको थोड़ी हाइलाइटिंग करनी होगी. कॉस्मेटिक्स की दुकानों पर हाइलाइटिंग के लिए बहुत सी चीज़ें आजकल उपलब्ध हैं. बस अपनी पसंद और अपनी स्किन टोन के अनुसार कुछ सिलेक्ट कीजिए. साथ ही अपनी स्किन टाइप (ड्राई या ऑयली) के अनुसार पावडर या लिक्विड बेस कॉस्मेटिक्स खरीदें. अपनी चिकबोन्स, आईब्रोज़ की नीचे का हिस्सा, ब्रो बोन (भौहों के नीचे की हड्डी) को ब्रश की मदद से हाईलाइट करें.

नॉन-टूअरिंग उन लोगों के लिए किसी सौगात से कम नहीं जिन्हें मेकअप से अपना चेहरा पोतना पसंद नहीं. आप इस तकनीक से रोज़ाना मेकअप कर सकती हैं. वह भी पेंटिंग जैसी दिखे बिना.  

कैसे बनते है नूडल्स? ये वीडियो देखकर छोड़ देंगे खाना

ससुराल में युवक से हुआ विवाद... मार-पीट के बाद लोगों ने प्राइवेट पार्ट में डाला गिलास

'असल जिंदगी में मैं बेवफा नहीं हूं', आखिर क्यों नोरा फतेही ने कही ये बड़ी बात?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -