महिलाओं के महत्व को बताते हुए प्रियंका ने शेयर किया ये शानदार वीडियो
महिलाओं के महत्व को बताते हुए प्रियंका ने शेयर किया ये शानदार वीडियो
Share:

15 अगस्त मतलब देश के स्वाधीनता दिवस के अवसर पर हर कोई गर्व महसूस कर रहा है. शुभकामनाएं दे रहा है. अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा जोनस भी देशवासियों को इस अवसर पर बधाई दी है. इसके साथ-साथ उन्होंने एक वीडियो साझा करके महिलाओं की इमपॉर्टेन्स को भी दर्शाया है.

एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया है. उन्होंने लिखा है- जब महिलाएं प्रगति का मार्ग चुनती हैं, तो इतिहास बनता है. #womeninhistory #changemakers. इस वीडियो में प्रियंका चोपड़ा ने स्वतंत्रता के समय अपना योगदान देने वाली देश की वीर बहादुर महिलाओं को याद किया है. वीडियो की आरंभिक स्वतंत्रता के भाषण से होती है. इसके पश्चात् इस 55 सेकंड के वीडियो में भारत की स्वतंत्रता की लड़ाई में किसी न किसी प्रकार योगदान देने वाली महिलाओं का फोटो, नाम समेत जिक्र है. सबसे फर्स्ट जिक्र आता है, अमृत कौर का. फिर अरुणा असफ अली, कप्तान लक्ष्मी सहगल, दुर्गावती देवी, कमला नेहरू, कनकलता बरुआ, कस्तूरबा गांधी, कित्तूर रानी चेन्नम्मा, झांसी की रानी लक्ष्मीबाई, सरोजनी नायडू, सुचेता कृपलानी, उदा देवी.

इस वीडियो में प्रियंका चोपड़ा स्वतंत्रता की रात देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू द्वारा दिए गए भाषण को भी कोट किया है. बता दें कि COVID-19 काल के दौरान भी भारत में 15 अगस्त को लेकर उत्साह में कोई कमी नहीं है. शनिवार को प्रातः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले पर तिरंगा फहराने पहुंचे. उन्होंने देशवासियों को संबोधित भी किया. इस के चलते बहुत कम लोगों की उपस्थिति थी, बकायदा सामाजिक दुरी का पालन किया गया. इसके साथ प्रियंका ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई है.

स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए अक्षय कुमार ने फैंस से की यह अपील

स्वतंत्रता दिवस पर सुशांत को इस वजह से मिला अवार्ड, बहन ने शेयर की तस्वीर

माँ के कहने पर बदला नाम, ये हैं बॉलीवुड के 'सिंघम' अजय देवगन की 11 ख़ास बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -