घर को खुशहाल बनाने के लिए हर महिला को करना चाहिए ये काम
घर को खुशहाल बनाने के लिए हर महिला को करना चाहिए ये काम
Share:

ऐसा कहा जाता है कि एक स्त्री घर को स्वर्ग बना सकती है क्योंकि माना जाता है कि घर का भाग्य घर की स्त्री से जुड़ा होता है उसके काम करने के तौर तरीकों से घर के सदस्यों और घर में आई खुशियों पर काफी असर पड़ता हैं. लेकिन अनजाने में वह कई सारी ऐसी गलतियां कर बैठती है कि बाद में उन्हें भारी नुकसानों का सामना करना पड़ता है.

वास्तु के अनुसार महिलाओं को घर पर बहुत सारी बातों का ध्यान रखना चाहिए जिससे उनके पति और बच्चों को भाग्य का साथ  मिल सकता है तो चलिए जानते हैं कि एक स्त्री को अपने घर को खुशहाल बनाने के लिए किन-किन बातों पर ध्यान देना चाहिए.

वास्तु के मुताबिक बताया गया है कि जो महिला बिना नहाए खाना बनाती है उसके बच्चों पर बुरा असर पड़ता है साथ ही घर के दोष बढ़ते हैं जिस वजह से पति और बच्चों को कई सारी मुसीबातों का सामना करना पड़ सकता है.

इसके अलावा आप किचन में किसा दिशा में खाना बना रही है यह ध्यान रखना बेहद जरुरी होता है क्योंकि उत्तर दिशा की तरफ मुंह करके खाना बनाना अशुभ होता है.

माना गया है कि जब भी हम खाना बनाते हैं तो सबसे पहले रोटी गाय को और आखिरी रोटी कुत्ते को देनी चाहिए. वहीं पश्चिम दिशा की तरफ मुंह करके खाना बनाना सामान्य फलदायक होता है. अगर आपके घर में किचन के सामने बाथरूम है तो उसे अशुभ माना गया है.

ये भी पढ़े

जानिए कैसा रहेगा आज आपके दिन का हाल

ऐसे सपने देते हैं अमीर बनने के संकेत

वीडियो :बद्रीनाथ पर्वत पर स्पष्ट देखे जा सकते हैं शेष नाग फन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -