घर में मौजूद है अगर ये वस्तुएं तो जल्दी करें इन्हे बाहर नहीं तो..

घर में होने वाली परेशानियाँ या तो ग्रहो के कारण हो सकती हैं या फिर वास्तु शास्त्र के कारण। ग्रंथो के अनुसार घर में ऐसी कोई भी वस्तु नहीं रखनी चाहिए जिससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश हो। घरो में ऐसी कई प्रकार की वस्तुए रखी रहती हैं जो किसी कार्य में प्रयुक्त नहीं की जाती लेकिन उन्हें संभाल कर रखा जाता हैं। इसी कारण घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता हैं और माँ लक्ष्मी आपसे रुठ जाती हैं। और आपको कई प्रकार की धन हानि का सामना करना पड़ता हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में ऐसी कोई भी वस्तुए नहीं रखनी चाहिए जो आपके उपयोग में न आती हो।

पलंग- अपने जीवन में शांति के लिए इस बात का ध्यान रखे की जिस पलंग पर आप सोते हैं उसमे कही से भी कोई दरार न हो और न ही कही से टुटा हो। यही कारण हैं की कई व्यक्तियों का वैवाहिक जीवन सफल नहीं हो पता ।

टूटा हुआ दर्पण- घर के अंदर टूटे हुए दर्पण को रखने से घर में नकारात्मक ऊर्जा के द्वार खुल जाते हैं। जिस कारण घर के सभी सदस्यों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं। घर में दूटा हुआ दर्पण रखना एक दोष हैं।

बंद घडी- गर्न्थो में कहा गया हैं की घडी ही हमारे जीवन के कई द्वार खोलती हैं। यदि आपके घर में बंद घडी हैं तो आपको जीवन में कभी सफलता नहीं मिल सकती।

टूटी तस्वीर- घर मे टूटी हुई तस्वीर या पेंटिंग रखने से वास्तु दोष उत्पन्न हो जाता हैं। लिहाजा घर में कभी भी कितनी भी अमुलनीय तस्वीर क्यों न हो घर में न रखे।

टूटे-फूटे बर्तन का होना- शास्त्रो में लिखा गया हैं की टूटे-फूटे बर्तन घर में दरिद्रता लाते हैं। और माँ लक्ष्मी कभी भी उस खर में प्रवेश नहीं करती हैं। घर में कभी भी टूटे फूटे बर्तन नहीं होना चाहिए।

टुटा दरवाजा- यदि आपके घर का दरवाजा टुटा हैं और आप उस पर ध्यान नहीं दे रहे ही तो यह आपकी भूल हैं । यह भी वास्तु दोष का ही एक कारण हैं ।घर का दरवाजा खास कर मुख्य द्वार कभी भी टुटा हुआ नहीं होना चाहिए ।

फर्नीचर- वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कोई भी टूटी हुई वस्तु नहीं रखना चाहिए। कई बार व्यक्ति घर में टुटा हुआ फनीचर भी रखा रहने देते हैं जिस कारण उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं।

 

शनिवार के दिन खुद शनि देव पहुंचाएंगे आपको तरक्की की राह पर

आपके घर की यह जगह आपको धनवान बना सकती है

ननद-भाभी की नोक-झोक जुड़ी है माता पार्वती से

तो अब नहीं होगी विवाह में देरी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -