शादी में आ रही है अड़चन तो वट पूर्णिमा पर अपनाएं ये उपाय

शादी में आ रही है अड़चन तो वट पूर्णिमा पर अपनाएं ये उपाय
Share:

ज्येष्ठ माह की पूर्णिमा पर वट सावित्री व्रत किया जाता है. पौराणिक मान्यता के मुताबिक, वट पूर्णिमा व्रत से महिलाओं को सौभाग्य प्राप्त होता है. संतान एवं पति की उम्र बढ़ती है. इस व्रत के असर से अनजाने में किए गए पाप भी समाप्त हो जाते हैं. वट यानी बरगद को देव वृक्ष माना जाता है. इस दिन वट वृक्ष की पूजा का विधान है. इस वर्ष वट पूर्णिमा व्रत 21 जून 2024 को है. वही इस दिन कुछ अचूक उपाय करने जीवन में सुख, शांति और समृद्धि प्राप्त कर सकते हैं।

वट पूर्णिमा व्रत 2024 जल्दी शादी का उपाय
यदि शादी में देरी हो रही है तथा बाधाएं आ रही हैं तो इसके लिए वट पूर्णिमा व्रत के दिन बरगद के पेड़ को लाल कलावा 7 बार लपेटकर बांधें एवं बरगद के पेड़ में दूध चढ़ाएं। फिर बरगद के पत्ते पर मनवांछित वर का नाम लिखें या 'शीघ्र विवाह संपन्नम' लिखकर उस पत्ते को अपने बेडरूम की अलमारी में रखें।

वट पूर्णिमा व्रत 2024 दांपत्य जीवन का उपाय
यदि आपके वैवाहिक जीवन में क्लेश का वातावरण बना रहता है तथा जीवनसाथी के साथ नोकझोक बनी रहती है तो ऐसे में वट पूर्णिमा के दिन बरगद के पेड़ के सामने सुहाग की सामग्री रखें और फिर पूजा संपन्न हो जाने के पश्चात् उस सामग्री को किसी सुहागिन स्त्री को दे दें। इससे दांपत्य जीवन मधुर बनेगा।

वट पूर्णिमा व्रत 2024 सौभाग्य प्राप्ति का उपाय
यदि आपका भाग्य आपका साथ नहीं दे रहा है, जिसकी वजह से आपका हर काम बनते बनते निगद जाता है। साथ ही, ग्रह दोष परेशान कर रहे हैं। घर में बीमारियां पनप रही हैं तो ऐसे में वट पूर्णिमा व्रत के दिन भगवान शिव के महामृत्युंजय मंत्र का वट वृक्ष के सामने बैठकर 108 बार श्रद्धा से जाप करें।

ज्येष्ठ मास का आखिरी बड़ा मंगल आज, अपनाएं ये उपाय

जून की इस तारीख से पलटेंगे इन 5 राशियों के दिन

क्यों इतनी खास होती है निर्जला एकादशी? जानिए कथा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -