स्वास्थ्य सचिव की पत्नी से नहीं मांगी माफ़ी तो लेडी डॉक्टर का हुआ ट्रांसफर, CM धामी ने लगाई रोक
स्वास्थ्य सचिव की पत्नी से नहीं मांगी माफ़ी तो लेडी डॉक्टर का हुआ ट्रांसफर, CM धामी ने लगाई रोक
Share:

देहरादून: स्वास्थ्य सचिव की पत्नी से हुए विवाद के पश्चात् देहरादून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय की वरिष्ठ महिला चिकित्सक के स्थानांतरण का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। अब यह मामला में सीएम पुष्कर सिंह धामी तक पहुंच गया है। उन्होंने महिला चिकित्सक के इस्तीफे पर रोक लगा दी है। साथ ही मामले में तहकीकात के आदेश भी दिए हैं। 

आपको बता दें कि दून मेडिकल कॉलेज की महिला चिकित्सक ने अपने ट्रांसफर को गलत ठहराते हुए इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने अपने इस्तीफे की प्रति सीएम, स्वास्थ्य मंत्री, दून व अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य को भी भेजी दी थी। हालांकि, सोशल मीडिया पर जब महिला चिकित्सक के लिए इन्साफ की मांग उठी तो सीएम पुष्कर सिंह धामी ने उनका तबादला रुकवा कर मामले में तहकीकात के आदेश दे दिए हैं।

दरअसल, डॉक्टर निधि उनियाल दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय में वरिष्ठ फिजिशियन और एसोसिएट प्रोफेसर हैं। डॉक्टर निधि उनियाल के मुताबिक वह बृहस्पतिवार को हॉस्पिटल में ओपीडी में मरीज देख रही थीं। इसी के चलते अस्पताल प्रशासन ने उन्हें स्वास्थ्य सचिव डॉक्टर पंकज पांडेय की पत्नी को देखने के लिए उनके घर जाने को बोला। मरीजों की भीड़ को देखते हुए उन्होंने इसमें असमर्थता व्यक्त की, किन्तु अफसरों ने इसे जरूरी बताया। तत्पश्चात, डॉक्टर निधि मेडिकल स्टाफ के साथ स्वास्थ्य सचिव के घर पहुंचीं। उन्हें सचिव की पत्नी का रक्तचाप जांचना था मगर रक्तचाप जांचने की मशीन बाहर कार में छूट गई थी। इस पर डॉक्टर का इल्जाम है कि सचिव की पत्नी नाराज हो गई तथा फोन पर बात करते हुए उनके बारे में अशोभनीय शब्दों का उपयोग किया। तत्पश्चात, दोनों के बीच बहुत बहस हुई। फिर डॉक्टर निधि उनियाल स्टाफ के साथ हॉस्पिटल लौट आईं। उन्होंने बताया कि अस्पताल प्रशासन ने उन्हें सचिव की पत्नी से क्षमा मांगने को कहा। उन्होंने ऐसा करने से मना कर दिया। माफी मांगने वाली बात पर डॉक्टर निधि उनियाल ने स्पष्ट कहा कि जब कोई गलती ही नहीं की तो माफी क्यों मांगें। तत्पश्चात, वह कॉलेज में क्लास लेने चली आईं। इसके बाद दोपहर लगभग 3 बजे स्वास्थ्य सचिव की ओर से जारी आदेश आया। जिसमें डॉक्टर निधि उनियाल को सोबन सिंह जीना को राजकीय मेडिकल कालेज अल्मोड़ा संबंद्ध करने को कहा गया, तत्पश्चात, डॉक्टर उनियाल ने अपना इस्तीफा दे दिया।

सेना में जल्द शुरू होगी 'टूर ऑफ ड्यूटी' योजना, 3 साल की होगी नौकरी; जानें नियम और शर्तें

भारतीय पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि अमेरिका, जर्मनी और अन्य की तुलना में कम: पुरी

भारत-ऑस्ट्रेलिया व्यापार समझौते पर बोले पीयूष गोयल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -