फीस ना भरने पर शिक्षा मंत्री की नातिन को किया क्लास से बाहर
फीस ना भरने पर शिक्षा मंत्री की नातिन को किया क्लास से बाहर
Share:

रांची: COVID-19 खतरे तथा लॉकडाउन की वजह से व्यक्तियों को आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ा रहा है। इस वजह से कई परिवार अपने बच्चों की स्कूल फीस भरने में समर्थ नहीं हैं। इन परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए झारखंड के एजुकेशन मिनिस्टर जगन्नाथ महतो ने प्राइवेट स्कूल को हिदायत दी थी कि वे फीस को लेकर नरमी बरतें। हालांकि, इस बार एजुकेशन मिनिस्टर को स्वयं ही स्कूल द्वारा फीस की मनमानी से परेशान होना पड़ा। 

दरअसल, एजुकेशन मिनिस्टर जगन्नाथ महतो की नातिन रिया की फीस जमा नहीं होने पर विद्यालय ने उसे ऑनलाइन क्लास से हटा दिया। केस की जानकारी प्राप्त होते ही एजुकेशन मिनिस्टर तत्काल विद्यालय पहुंचे तथा काउंटर पर खड़े होकर फीस जमा की। वही जब उनसे इस घटनाक्रम को लेकर प्रश्न किया गया तो महतो ने कहा, वह मंत्री के तौर पर नहीं बल्कि एक अभिभावक के रूप में विद्यालय पहुंचे थे। 

साथ ही उन्होंने बताया कि उनकी नातिन रिया ने उन्हें क्लास से हटाने के बारे में बताया, जिसके पश्चात् उन्होंने स्वयं ही विद्यालय पहुंचकर फीस जमा करवाई। मंत्री की नातिन बोकारो डीपीएस स्कूल में पढ़ती है। वही दूसरी ओर जब इस केस को लेकर बोकारो डीपीएस से जानकारी ली गई तो उसने अफसरों को बताया कि उसने रिया का नाम नहीं काटा था। विद्यालय की प्रधानाध्यपक शैलजा जयकुमार ने बताया कि छात्रा का नाम लिस्ट से नहीं हटाया गया था। वहीं इस केस में शिक्षा पदाधिकारी ने इन्वेस्टिगेशन के आदेश दिए हैं, जिससे विद्यालय के दावे की जाँच की जा सके। इसके साथ ही पुरे मामले की पड़ताल की जा रही है।

कृषि विधेयक पर राज्यसभा में हुआ भारी हंगामा, तोड़े गए माइक

कृषि बिलों के विरोध में पंजाब से दिल्ली आ रहे किसान, दो राज्यों की पुलिस हाई-अलर्ट पर

राज्यसभा में ध्वनि मत से पारित हुए दो कृषि संबंधी बिल, राजनाथ-नड्डा ने जताई ख़ुशी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -