अगर ऐसा हुआ तो अलकायदा होगा और भी खतरनाक
अगर ऐसा हुआ तो अलकायदा होगा और भी खतरनाक
Share:

दुनिया के सभी देशो की सुरक्षा की निगरानी करने वाली संस्था UN  ने अपनी एक रिपोर्ट में खुलासा किया है कि, आईएस की जड़ें अब कमजोर पड़ती जा रही है लेकिन दूसरी ओर अलकायदा दिन ब दिन और मजबूत होता जा रहा है. UN  ने बताया कि अलकायदा से संबंध रखने वाले सारे समूह एक्टिव है जिससे अलकायदा और भी खतरनाक होता जा रहा है.

गौरतलब है कि अलकायदा को UN  ने आतंकी समूह घोषित किया है. रिपोर्ट में कहा गया, ‘‘ अल कायदा से संबद्ध समूह सोमालिया और यमन जैसे कुछ क्षेत्रों में प्रमुख आतंकी खतरा बने हुए हैं. इस तथ्य की लगातार हुए हमलों और नाकाम किए गए अभियानों के जरिए पुष्टि होती है.’’ साथ ही खबर में यह भी दर्शाया गया है कि, अलकायदा के सहयोगी समूह  पश्चिम अफ्रीका और दक्षिण एशिया में सबसे ज्यादा खतरा बने हुए है. UN के एक अनुमान के अनुसार आईएस और अलकायदा अब एक समूह हो सकता है, अगर ऐसा हुआ तो पूरी दुनिया के लिए यह एक बड़ा खतरा बन कर उभरेगा. 

आपको बता दें, अलकायदा के आतंकियों द्वारा साल 2001 में 11 सितंबर को दो विमानों का मिसाइल की तरह उपयोग करके न्यूयार्क के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमला किया था. दुनिया को हिला देने वाले इस आतंकवादी हमले को आज 16 साल बीत चुके हैं. हमले में 2977 लोगों की मौत हुई जिनमें से 1115 की शिनाख्त अब तक नहीं हो सकी.

तीन पाकिस्तानी आतंकियों पर ट्रम्प का शिकंजा

ईरान सरकार ने फिर कैद किया नमाज़ी को

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -