अगर ऐसा होगा तो शर्ट उतारकर घूमेंगे विराट

By Pooja Suryawanshi
Dec 04 2017 11:08 AM
अगर ऐसा होगा तो शर्ट उतारकर घूमेंगे विराट

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के छठे दोहरे शतक के साथ, श्रीलंका के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन लंच तक पांच विकेट पर 500 रन बना लिए हैं. बता दे कि, लंच पर कोहली 225 और रोहित शर्मा 65 रन बनाकर क्रीज पर एक साथ डटे रहे. ख़ास बात यह है कि, इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कप्तान विराट कोहली को लेकर एक बड़ा बयान दिया है.

उन्होंने कहा कि, "विराट कोहली ने अगर दो साल बाद ये कारनामा कर दिखाया तो वो ऐसी हरकत कर सकते हैं जिसे देखकर सारी दुनियां हैरान रह जाएगी. दरअसल गांगुली 2019 विश्व कप के बारे में बात कर रहे थे. इस बात पर सौरव गांगुली ने 2019 विश्व कप का ज़िक्र करते हुए कहा कि, "विराट जब साल 2019 का वर्ल्ड कप जीतेंगे तो ऑक्सफोर्ड स्ट्रीट पर शर्ट उतारकर घूमेंगे." शायद गांगुली 15 साल पहले इंग्लैंड में हुई उस घटना की तरफ इशारा कर रहे थे जब इंग्लैंड को हराने के बाद गांगुली ने लॉर्ड्स मैदान की बालकनी में अपनी टी-शर्ट उतारकर लहराई थी.

साथ ही गांगुली ने कहा कि, "हमारे दौर में भारतीय टीम अलग थी और उनकी सोच भी अलग थी, हमें भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाना था. धौनी ने अपनी कप्तानी में टीम को काफी आगे तक बढ़ाया. अब विराट के पास एक स्थापित टीम है और उन्हें इसे और आगे लेकर जाना है. गांगुली ने कहा कि, "भारतीय टीम की सबसे अच्छी बात ये है कि हमारे पास अलग-अलग क्षेत्र के लिए अलग-अलग रोल मॉडल हैं. भारतीय टीम ने समय के साथ काफी तरक्की की और अब विराट लोगों के रोल मॉडल हैं."

ये भी पढ़े

मेंटर की बात सुन भावुक हो पड़े 'द रॉक'

आगामी अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारतीय खिलाडियों के नाम हुए घोषित

एशेज सीरीज - शॉन मार्श ने लगाया शतक

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में