मोदी के आँसू सच्चे है तो हैदराबाद के वीसी को निष्कासित करेः राहुल

मोदी के आँसू सच्चे है तो हैदराबाद के वीसी को निष्कासित करेः राहुल

महोबा : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी हैदराबाद यूनिवर्सिटी में स्कॉलर छात्र रोहित वेमूला की मौत के बाद यूनिवर्सिटी का दौरा किया। दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपने वाराणसी यात्रा के दौरान रोहित के संबंध में चर्चा की तो उनकी आँखों में आँसू छलक आए। अब इसी आँसू पर राजनीति शुरु हो गई है। राहुल का कहना है कि यदि मोदी के आँसू सच्चे है, तो हैदराबाद यूनिवर्सिटी के वीसी को पद से हटाए।

राहुल का कहना है कि कुलपति के कारण ही रोहित को खुदकुशी करनी पड़ी। राहुल ने कहा कि मोदीजी को कष्ट हुआ है, लोग कहते है कि आंसू भी आए है। मैं उनको कहना चाहता हूं कि अगर आपके आंसू सच्चे हैं तो आप उस कुलपति को वहां से निकालिए। आप जांच करा रहे हैं लेकिन पहले उसे निकालिए। फिर जांच में जो निकलेगा, कीजिएगा।

उन्होंने कहा कि हैदराबाद या देश के अन्य विश्वविद्दालयों एवं कालेजों में किसी के साथ जो हो रहा है, उसको आप असहिष्णुता कहिए। उसे आप एक सोच सब पर डालने की कोशिश कहिए। आप जो भी कहना चाहते हैं, उसे कहिए। लेकिन छात्रों के सोचने का जो तरीका है, उसे दबाने की कोशिश हो रही है। राहुल गांधी बुंदेलखंड में किसानों का हाल जानने पहुंचे थे तभी उन्होने कहा कि हैदराबाद का मसला बिल्कुल आसानी से समझा जा सकता है।

वहां के वीसी ने एक विचारधारा को दबाने की कोशिश की उसी के परिणामस्वरुप रोहित ने सुसाइड कर लिया। मोदीजी ने अपने भाषण में कहा कि भइया मुझे बहुत दुख हो रहा है, मगर देश का गरीब और दलित उनकी ओर देखकर ये सवाल पूछ रहा है कि हमारे पीएम कार्रवाई करेंगे या नही।