घर के किसी भी दरवाजे पर न ठोंके कील नहीं तो....

संसार में कई प्रकार के व्यक्ति मिलेंगे और उन सभी की सोच भिन्न –भिन्न होगी लेकिन एक जगह है जहाँ आकर सबकी सोच एक सामान हो जाती है और वह है परिवार, सभी व्यक्ति चाहते है की उसका परिवार सुख, सम्रद्ध और स्वस्थ रहे इसके लिए वह हर संभव प्रयाश करता है इसी को आसन बनाने के लिए हम कुछ आसन से उपाय आपको बतायेगे जो की फेंगशुई में भी दिए गए है जिनको करने से आपका परिवार खुशियों से भर जायगा. आइये जानते है ये उपाए कोन कोन से है.               

आप अपने घर में हमेशा अगरबत्ती और धूप का उपयोग करे इससे निकलने वाले धुएं से सात्विक ऊर्जा का सृजन होता है जिससे आपके घर की नकारात्मक उर्जा का नाश होता है. 

 फेंगशुई के अनुसार आप अपने घर के किसी भी द्वार पर कील न ठोके और न ही द्वार  पर कपडे ,घडी ,या कलेंडर लटकाए 

आप अपने घर के अन्दर मनीप्लांट का पोधा लगाये इससे घर में बरकत होती है याद रखे की आपके घर में कोई सूखा पोधा न हो और यदि हो तो इसे तुरंत हटा दें. 

आप अपने घर की तिजोरी में लाफिंग गुड्डा रखें जिससे आप के घर से दरिद्रता दूर होगी अगर आपके घर के मुख्य द्वार पर दर्पण लगा हो तो उसे तुरंत हटा दें ये आपके घर की बरकत को रोकता है इसकी जगह आप तांबेके तीन सिक्को को लाल धागे में बाँध कर दरवाजे के हेंडल में लटका सकते है. इससे आपके घर में लक्ष्मी जी का आगमन होता है.

हमारे हिन्दू समाज में झाड़ू का बहुत महत्व है इससे हमारे घर की दरिद्रता दूर होती है झाड़ू को कभी भी किचन में खुली जगह में या बैठक रूम में न रखे इसे हमेशा किसी सुरक्षित जगह पर छुपाकर रखे इससे आप के घर में बरकत होती है. इसी प्रकार अन्य कई उपाय है जो आपकी और आपके परिवार की खुशियों को बनाये रखने में आपकी मदद कर सकते है.

 

घर में न रहने दें किसी भी प्रकार की बदबू क्योंकि इससे....

सपने में अचानक अनजान व्यक्ति का दिखना देता है ये संकेत

हाथ की हथेली को देख कर ऐसे बदलें अपनी किस्मत

मंदिर में चढ़ाये हुए नारियल देते है ऐसा संकेत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -