यदि हुआ IPL हुआ रद्द तो इन क्रिकेटर की बढ़ जाएगी परेशानी
यदि हुआ IPL हुआ रद्द तो इन क्रिकेटर की बढ़ जाएगी परेशानी
Share:

एक तरफ बढ़ रहा कोरोना का कहर अब इतना बढ़ चुका है. कि हर तरफ केवल तवाही का मंज़र देखने को मिल रहा है. जंहा अब तक इस वायरस से मरने वालों कि संख्या 11000 से अधिक हो चुकी है. वहीं अभी भी लोगों में इस वायरस का खौफ फैला हुआ है. वहीं इस बीमारी से लड़ने के लिए अब भी डॉक्टर इलाज़ खोज रहे है.  IPL 2020 की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से बीसीसीआई ने इस लीग को 15 अप्रैल तक के लिए सस्पेंड कर दिया गया है. यहां तक कि IPL का 13वां सीजन 15 अप्रैल से शुरू हो पाएगा, इसकी भी गारंटी नहीं है. हालांकि, कुछ रिपोर्ट में दावा किया गया है कि जुलाई-सितंबर विंडो में आयोजित कराया जा सकता है. वहीं, अगर इस बार IPL नहीं होता है तो फिर महेंद्र सिंह धौनी समेत तमाम खिलाड़ियों को काफी नुकसान हो सकता है.

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी समेत 5 भारतीय खिलाड़ियों के लिए IPL 2020 काफी अहम है. पैसे तो हर खिलाड़ी गंवाएगा ही, अगर IPL नहीं हुआ तो फिर कुछ संभावित खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप का भी टिकट गंवा सकते हैं, जिनमें खुद एमएस धौनी कै नाम शामिल है. यही कारण है कि IPL भारत के लिए ही नहीं, बल्कि कई और देशों के खिलाड़ियों के लिए भी अहम है.

एमएस धौनी: IPL नहीं होने की स्थिति में एमएस धौनी को करोड़ों रुपयों का तो नुकसान होगा ही साथ ही साथ वे टी20 वर्ल्ड कप की टीम में भी नहीं चुना जाएंगे. जुलाई 2019 में आखिरी मैच खेलने वाले एमएस धौनी को लेकर टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री पहले ही कह चुके हैं कि अगर धौनी का प्रदर्शन IPL में अच्छा होता है और बाकी विकेटकीपर बल्लेबाज औसत से भी कम प्रदर्शन करते हैं तो फिर उनको टी20 वर्ल्ड कप की स्कीम ऑफ थिंग्स में शामिल किया जा सकता है.

क्रुणाल पांड्या: ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या को भारतीय टीम में लगातार मौका मिला. यहां तक कि भाई हार्दिक पांड्या के साथ भी उनको टीम में बनाए रखा गया, लेकिन उनका प्रदर्शन टी20 फॉर्मेट में गिरता चला गया और वे टीम से बाहर हो गए. वहीं, ऑलराउंडर के तौर पर अब टीम में रवींद्र जड़ेजा और हार्दिक पांड्या हैं. ऐसे में उनको टीम में जगह बनाने के लिए IPL में अच्छा प्रदर्शन करना था, लेकिन IPL होगा या नहीं ये बड़ा सवाल है.

दिनेश कार्तिक: वर्ल्ड कप 2019 में खराब प्रदर्शन की वजह से विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया. यहां तक कि भारत को निदास ट्रॉफी जिताने वाले कार्तिक को टी20 टीम में भी जगह नहीं मिली. ऐसे में दिनेश कार्तिक के पास भी IPL में एक बड़ा मौका टीम में वापसी करने का था, लेकिन अब IPL होगा तो पता चलेगा. अगर IPL नहीं होता है तो वे टीम में शायद कभी न चुने जाएं.

रिद्धिमान साहा ने किया खुलासा, कहा- रिषभ पंत को विकेटकीपिंग के लिए बताई हैं कुछ बातें

VIdeo: कोरोना से जंग लड़ रहे डॉक्टर्स को पंड्या ने किया सेल्यूट, सचिन ने बजाई ताली

Football: कोरोना की चपेट में आया यह फुटबॉलर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -