अगर भारत चाहे तो हो सकती है मोदी-शरीफ की मुलाकात
अगर भारत चाहे तो हो सकती है मोदी-शरीफ की मुलाकात
Share:

इस्लामाबाद : भारतीय सीमा में गोलीबारी करने के बाद अब पाकिस्तान द्वारा भारत से चर्चा की पेशकश की गई है। जी हां पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा कि यदि भारत चाहे तो हम शंघाई काॅपरेशन आॅर्गनाईजेशन की बैठक में चर्चा कर सकते हैं। गौरतलब है कि इस संगठन का नेतृत्व चीन के पास है और इसका मुख्यालय बीजिंग में है। कजाकिस्तान, किर्गिस्तान, रशिया, तजाकिस्तान और उज्बेक्सितान इसके मेंबर्स हैं।

यह भेंट भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बीच हो सकती है। उन्होंने कहा कि यदि भारत चाहता है और इंट्रेस्ट रखता है तो फिर हमारे प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ को अपने इंडियन काउंटर पार्ट से भेंट करवाई जा सकती है। हालांकि ऐसा उन्होंने मीडिया द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब में कहा। पाकिस्तान ने दोनों ही प्रधानमंत्रियों के बीच भेंट की संभावनाओं से इन्कार नहीं किया है।

गौरतलब है कि यह बैठक अगले माह होगी। कजाकिस्तान की राजधानी अस्ताना में होने वाली बैठक में भारत और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पहुंचेंगे। हालांकि दोनों ही नेताओं के बीच वार्ता और भेंट का कार्यक्रम अभी तय नहीं है। मगर पाकिस्तान द्वारा कहा गया है कि वह पहल होने पर भारत के प्रधानमंत्री से भेंट कर सकता है। इस बैठक में रूस, चीन व सेंट्रल एशिया शामिल हैं। हालांकि सरताज अजीज ने कहा कि इस बारे में यदि अभी कुछ कहा जाता है तो फिर यह जल्दबाजी होगी।

हमें देखना होगा कि भारत पाकिस्तान से मिलने में इंट्रेस्ट रखता है या फिर नहीं रखता है। गौरतलब है कि सीमा पार से गोलीबारी होने और भारत के नागरिक कुलभूषण जाधव को राॅ का जासूस बताकर पाकिस्तान द्वारा फांसी की सजा सुना दिए जाने को लेकर दोनों देशों में विवाद हो गया है। दोनों ही देशों के बीत तनाव की स्थिति है।

कुलभूषण जाधव पर 16 बार भारत ने मांगा काउंसलर एक्सेस, पाकिस्तान ने नहीं दिया जवाब

पाकिस्तान ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, एक महिला की मौत

अजीज़ की सिफारिश के बाद ही भारत देगा पाकिस्तान नागरिक को मेडिकल वीज़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -