उंगली ऐसी होने पर कारोबार में होता है भयंकर नुकसान
उंगली ऐसी होने पर कारोबार में होता है भयंकर नुकसान
Share:

उगंलियों का हस्तरेखा विज्ञान में बड़ा ही महत्व है। जी हाँ और व्यक्ति की उंगली का आकार उसकी बनावट औऱ उन पर मौजूद चिह्नों के देखकर आप काफी कुछ जान सकते हैं। जी दरअसल हस्तरेखा में बताया गया है कि उंगली की बनावट से भी जान सकते हैं कि आपको कारोबार करना चाहिए या नहीं। जी हाँ और यह भी पता चलता है कि किनको कारोबार में नुकसान हो सकता है।


उंगलियों से जानिए कैसा होगा व्यक्ति का कारोबार- हस्त रेखा शास्त्र के अनुसार हाथ में उंगली छोटी-बड़ी, टेढ़ी-मेढ़ी, पतली-मोटी आदि पाई जाती हैं, इनसे आप व्यक्ति का पूरी तरह एक्स रे कर सकते हैं। जी हाँ और अगर किसी के हाथ में ऐसी उंगली पाई जाती है तो इनको कारोबार में नुकसान होने की आशंका ज्यादा होती है।

इनके अंदर होती है महत्वाकांक्षा की कमी- अगर व्यक्ति की अनामिका (सबसे छोटी उंगली के पास वाली उंगली) तर्जनी (अंगूठे के पास वाली उंगली) से बड़ी हो तो ऐसे व्यक्ति को कला तथा साहित्य में बहुत रुचि होती है लेकिन इनके अंदर महत्वाकांक्षा की बहुत कमी होती है। जी हाँ और इसकी वजह से इनको सफल परिणाम नहीं मिल पाते। इसके अलावा अगर अनामिका और तर्जनी बराबर हो तो ऐसे व्यक्ति को धन और सम्मान काफी मिलता है।

काफी दुखी रहते हैं ऐसे व्यक्ति- अगर व्यक्ति की मध्यमा (बीच वाली उंगली) तर्जनी उंगली के अपेक्षा बहुत बड़ी हो तो ऐसा व्यक्ति काफी दुखी रहता है और जीवन में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसी के साथ ही कई बार अपने फैसलों की वजह से किए-कराए पर पानी फेर देते हैं और घर-परिवार भी छोड़ देते हैं।

ऐसे व्यक्ति को होता है काफी नुकसान- अगर बीच वाली उंगली अनामिका उंगली (सबसे छोटी उंगली के पास वाली उंगली) के बराबर है तो ऐसा व्यक्ति गलत चीजों में ज्यादा फंसा रहता है और इन्हीं सब चीजों में दिमाग भी चलता है। जी हाँ और अगर बीच वाली उंगली अनामिका उंगली से छोटी है तो ऐसा व्यक्ति कारोबार तो करता है लेकिन लाभ की कोई आशा नहीं रहती है। जी हाँ और इनका व्यवहार भी लोगों से अलग होता है, जिसकी वजह से धंधे में घाटा भी उठाते हैं।

आँखे बताती है व्यक्ति का स्वभाव, गोल आँखों वाले लोग होते हैं गुस्सैल

आधी रात को एयरपोर्ट पर कुछ इस अंदाज में नजर आए तेजस्वी-करण, वायरल हुआ VIDEO

अजीबोगरीब ड्रेस पहनकर बच्चों को पढ़ाने पहुंची मैडम, पेरेंट्स ने कर दी शिकायत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -