कश्मीर फाइल्स का एक भी दृश्य झूठा निकला, तो फिल्म बनाना छोड़ दूंगा - विवेक अग्निहोत्री का चैलेंज
कश्मीर फाइल्स का एक भी दृश्य झूठा निकला, तो फिल्म बनाना छोड़ दूंगा - विवेक अग्निहोत्री का चैलेंज
Share:

पणजी: IFFI गोवा में इजरायल के लेफ्टिस्ट फिल्ममेकर नादव लापिड (Nadav Lapid) द्वारा कश्मीरी हिन्दुओं के नरसंहार पर बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) पर की गई टिप्पणी के बाद विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। उन्होंने इस फिल्म को भद्दी और प्रोपेगेंडा करार दिया था। जिसके बाद अब इस मुद्दे पर कश्मीर फाइल्स बनाने वाले विवेक अग्निहोत्री की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा है कि यदि उनकी फिल्म में दिखाया एक भी सीन झूठा निकला, तो वह फिल्में बनाना छोड़ देंगें।

IFFI जूरी हेड नादव के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए विवेक अग्निहोत्री ने कहा कि, 'IFFI जूरी हेड ने इस फिल्म को भद्दी और प्रोपगेंडा कहा है। मेरे लिए ये कोई नई बात नहीं है। इस प्रकार की बातें तो तमाम आतंकी संगठन, अर्बन नक्सल और भारत के टुकड़े-टुकड़े गैंग पहले से करते रहे हैं। मगर, मेरे लिए जो सबसे आश्चर्य की बात हुई है, वो ये कि भारत सरकार द्वारा आयोजित कार्यक्रम के मंच पर से भारत को कश्मीर से अलग करने वाले आतंकियों के नैरेटिव को सपोर्ट किया गया और कुछ भारतीयों ने ही इसका इस्तेमाल किया। आखिर ये लोग कौन हैं?'

विवेक ने कहा कि, 'ये वही लोग हैं जो 4 वर्ष पूर्व, जब मैंने फिल्म पर रिसर्च शुरू किया था, तब से इस फिल्म को प्रोपगेंडा बता रहे हैं। 700 लोगों के इंटरव्यू के बाद ये फिल्म तैयार हुई है। क्या वो 700 लोग जिनके भाई-बहनों को आतंकियों ने काट दिया, गैंगरेप किया, 2 टुकड़ों में बाँट दिया, क्या वो लोग प्रोपेगेंडा और अश्लील बातें कर रहे थे।' विवेक ने पुछा कि जो कश्मीर कभी पूरी तरह से हिंदू सरजमीं थी, वहाँ आज भी हिंदुओं को चुन-चुनकर मारा जाता है, क्या यह प्रोपेगेंडा और अश्लील बात है ? विवेक ने यासीन मलिक का नाम लेते हुए कहा कि जब उसने अपने गुनाह कबूल किए और वो जेल में सड़ रहा है, तो क्या ये प्रोपेगेंडा और अश्लील बात है ?

विवेक ने कहा कि, 'ये सवाल हमेशा से उठता रहा है कि ये फिल्म एक प्रोपेगेंडा फिल्म है। यानी कश्मीर में कभी हिंदू नरसंहार हुआ ही नहीं। तो मैं आज दुनिया के तमाम बुद्धिजीवियों को, अर्बन नक्सलियों को चुनौती देता हूँ। इन इजरायल के महान फिल्ममेकर को भी चुनौती देता हूँ कि कश्मीर फाइल्स का एक शॉट भी कोई साबित कर दे कि ये झूठा है तो मैं फिल्में बनाना ही छोड़ दूँगा।' उन्होंने कहा कि ये जो लोग भारत के विरुद्ध खड़े होते हैं, ये वही लोग हैं, जिन्होंने मोपला नरसंहार की असलियत किसी के सामने नहीं आने दी, जिन्होंने बंगाल का डायरेक्ट एक्शन डे का सत्य सामने नहीं आने दिया, कश्मीर की वास्तविकता नहीं सामने आने दी। 

विवेक ने कहा कि, ये वही लोग है, जो कोरोना के वक़्त जलती चिताओं की तस्वीरों को चंद डॉलरों में बेच रहे थे और आज जब वो (विवेक) द वैक्सीन वॉर फिल्म बना रहे हैं, तो वही लोग इसके विरुद्ध खड़े हो गए हैं। बता दें कि IFFI गोवा में जूरी हेड के रूप में बुलाए गए इजरायली फिल्ममेकर ने फिल्म को भद्दी और प्रोपेगेंडा करार दिया था, जिसके बाद भारत के कई वामपंथियों ने उनका समर्थन किया और कश्मीर के हिंदू नरसंहार पर सवाल खड़े किए थे।

Video: ब्रालेट पहने उछलने-कूदने लगीं अमीषा पटेल, देखते रह गए लोग

ग्रीस में हंसिका ने की बैचलर पार्टी, शेयर किया वीडियो

'ये शब्द उनके मुंह में डाले गए हैं, ये नदाव लैपिड जैसे लोग उनके माउथपीस हैं', भड़का मशहूर एक्टर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -