यदि कोरोना नहीं थम तो रद्द हो सकता है ओलंपिक
यदि कोरोना नहीं थम तो रद्द हो सकता है ओलंपिक
Share:

टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति के अध्यक्ष ने कहा कि अगर अगले साल तक भी कोरोना वायरस महामारी पर नियंत्रण नहीं हो पाता तो फिर एक साल के लिए स्थगित किए गए टोक्यो 2020 गेम्स को रद कर दिया जाएगा. महामारी के कारण गेम्स में पहले ही एक साल की देरी हो गई है. इनका आयोजन अब 23 जुलाई 2021 से होगा, लेकिन टोक्यो 2020 के अध्यक्ष योशिरो मोरी ने कहा कि इन्हें आगे स्थगित करना संभव नहीं है.

जापान के एक अखबार को दिए साक्षात्कार के दौरान जब मोरी से पूछा गया कि अगर महामारी का खतरा अगले साल भी बना रहता है तो क्या गेम्स को 2022 तक टाला जा सकता है, उन्होंने कहा, नहीं. अगर ऐसा होता है तो फिर इन्हें रद कर दिया जाएगा. मोरी ने कहा कि इससे पहले युद्ध के समय ही गेम्स को रद किया गया था. उन्होंने कोरोना वायरस से लड़ाई को एक अदृश्य दुश्मन के खिलाफ जंग करार दिया. उन्होंने कहा कि अगर वायरस पर नियंत्रण पा लिया जाता है तो हम अगली गíमयों में ओलंपिक का आयोजन करेंगे.

बता दें कि इससे पहले टोक्यो ओलंपिक 2020 के आयोजकों ने स्पष्ट किया था कि कोरोना वायरस महामारी के कारण अगर इन गेम्सं को फिर से स्थगित किया जाता है तो उनके पास कोई दूसरी योजना (बी प्लान) नहीं है. टोक्यो ओलंपिक के प्रवक्ता मासा तकाया ने कहा था कि आयोजक अभी यही सोचकर तैयारी कर रहे हैं कि ओलंपिक 23 जुलाई 2021 से जबकि पैरालंपिक 24 अगस्त से शुरू होंगे. अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आइओसी) और जापानी अधिकारियों ने ओलंपिक के एक साल तक स्थगित करने के फैसले के बाद नई तारीख निर्धारित की थी. तकाया ने टेलीकांफ्रेंस में पत्रकारों से कहा कि हम नए लक्ष्य की तरफ काम कर रहे हैं. हमारा कोई बी प्लान नहीं है.

कोरोना महामारी के बीच दुनिया को अलविदा कह गया ये दिग्गज फुटबॉलर

जल्द प्रारंभ हो सकती है उत्तर प्रदेश की महत्वपूर्ण सड़क परियोजना

युजवेंद्र चहल का बड़ा बयान, कहा- 'T20 वर्ल्ड कप से पहले खेला जाए...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -