कंघी करते हुए अगर आपके हाथ से छूट जाए कंघा तो समझ जाइए यह संकेत...
कंघी करते हुए अगर आपके हाथ से छूट जाए कंघा तो समझ जाइए यह संकेत...
Share:

हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि हर महिला की सुंदरता उसके बालों से होती हैं और उसके बाल ही उसकी सुंदरता को दिखाते हैं. ऐसे में काले और घने, लम्बे बाल म​हिला की सुंदरता में चार चांद लगाने का काम करते हैं. इसी के साथ महिलाएं अपने बालों का ख्याल भी बहुत अच्छी तरह से रखती हैं वह अपनी जान से ज्यादा अपने बालो की देख-रेख करती हैं. ऐसे में महिलाओं के बाल केवल सुंदरता की ही निशानी नहीं बल्कि इनसे कई तरह की मान्यताएं भी जुड़ी होती हैं जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं. 

1. ऐसी मान्यता हैं, कि मासिक धर्म के पहले दिन बाल नहीं धोने चाहिए क्योंकि ऐसा करना अशुभ हो सकता है. इसी के साथ इससे महिलाओं की तकलीफ अधिक बढ़ सकती हैं और नकारात्मक शक्ति भी उन पर हावी हो सकती हैं. कहते हैं वैज्ञानिकों के अनुसार इन दिनों बाल धोने से महिला को ठंड लग सकती हैं, जिससे गर्भधारण करने में भी परेशानी हो सकती हैं.
 
2. कहते हैं अगर बाल बनाते समय कंघी गिर जाती हैं, तो यह किसी अशुभ घटना या फिर संकट के आने का संकेत हो सकता हैं. इसी के साथ बालों का लगातार टूटकर गिरना भी शुभ नहीं हो सकता है. ऐसी मान्यता है की अगर बाल अगर लगातार टूट रहे हैं, और घर में फैले रहते हैं तो यह उस घर परिवार में कलह और क्लेश को पैदा कर देते हैं और घर में लड़ाइयां होने लगती है.
 
3. कहा जाता है महिलाओं या फिर युवतियों को टूटे हुए बाल को कभी भी खुले में नहीं फेंकना चाहिए क्योंकि खुले स्थान पर फेकें गए बालों पर नकारात्मक शक्ति हावी हो जाती हैं. इसी के साथ उन बालों का प्रयोग टोने टोटके के लिए भी किया जा सकता है.

यहाँ जानिए आज का राहुकाल, शुभ मुहूर्त और पंचांग

रात में कभी न करें घर की सफाई वरना...

अगर सपने में दिख जाए यह तीन भगवान तो समझ लीजिए यह संकेत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -