एयरपोर्ट पर नियम भंग के जुर्माने में हुआ भारी इजाफा
एयरपोर्ट पर नियम भंग के जुर्माने में हुआ भारी इजाफा
Share:

इंदौर : यदि आप देश के किसी भी एयरपोर्ट पर हैं और आपसे जाने या अनजाने में आपसे कोई नियम टूट गया तो अब आपको भारी जुर्माना देना पड़ेगा. बता दें कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने जुर्माने की रकम में 10 से 25 गुना तक इजाफा कर  दिया है. मिसाल के तौर पर अब तक नो-पार्किंग में गाड़ी पार्क करने पर 200 रुपए का जुर्माना लिया जाता था, इसे 15 गुना बढ़ाते हुए 3000 रुपए कर दिया गया है. ऐसे ही एयरपोर्ट पर पान-गुटखा थूकने पर पहले लगने वाला 200 रुपए जुर्माना अब 2000 कर दिया गया है. यह नए नियम जल्द ही सभी एयरपोर्ट पर लागू हो जाएंगे.

उल्लेखनीय है कि एयरपोर्ट पर ऑपरेशन एरिया में कचरा फेंकने पर अब 500 रुपए की जगह 5000 रुपए जुर्माना लगेगा. इसी तरह जहाँ पहले पान-गुटखा थूकने पर 200 रुपए जुर्माना लगता था, अब 2000 रुपए लगेगा. इसी तरह एयरपोर्ट पर कचरा फेंकने पर 200 रुपए फाइन लगता था, अब 2000 रुपए लगेगा.यात्री ट्रॉली का दुरुपयोग करने पर भी अब 2000 रुपए जुर्माना लगेगा.

बता दें कि ड्यूटी पर तैनात लोगों से बदतमीजी करने पर 200 रुपए की जगह अब 2000 रुपए देना पड़ेगा. कोई भी गलत हरकत करने पर 5000 रुपए और गलत साइड में वाहन चलाने पर भी 200 रुपए की जगह 5000 रुपए देना पड़ेंगे.

यह भी देखें

फ्लाइट में बम होने की बात कहने वाला नेवी अफसर हिरासत में

काशी से श्रीलंका के लिए एयर इंडिया ने प्रारंभ की विमान सेवा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -