क्या आप नई गाड़ी खरीद रहे हैं, तो जरुर पढ़े ये टिप्स
क्या आप नई गाड़ी खरीद रहे हैं, तो जरुर पढ़े ये टिप्स
Share:

अक्सर आप जब भी कार या बाइक खरीदते है तो आप दोस्ते से, रिश्तेदारों से या फिर किसी विज्ञापन के माध्यम से उसकी जानकारी लेते होगें। इससे आपको गाड़ी की कीमत व उससे संबंधित अन्य फायदें और कमियों के बारे में पता तो चल जाएगा। लेकिन अगर आपने सिर्फ सुना है या टीवी पर देखा है तो जरुरी नही कि वो अच्छी हो। एक कहावत याद आ गई कि “दूर के ढ़ोल सुहाने लगते” बिल्कुल उसी तरह वास्तव में वह वैसा ही है या नही यह जानना बहुत आवश्यक होता है। इसलिए अगर आप कार या फिर मोटरसाइकिल खरीदने जा रहे हैं तो ये जानकारी जरुर पढ़े। क्योंकि ये टिप्स आपके लिए मददगार हो सकता है। 

ध्यान रखे ये बात-

1.अक्सर लोग कार व बाइक की का प्राइस टैग देखकर शोरूम में जाते हैं। टीवी या फ्लैक्स पर कार या बाइक का जो कीमत दिखाया जाता है। असल में कंपनी आकर्षित करने के लिए केवल एक्सशोरूम प्राइस टैग ही दिखाती है। इसके अलावा इंशोरेंस, रजिस्ट्रेशन, रोड टैक्स, सर्विस टैक्स और पोल्युशन टैक्स आदि खर्चे अलग होते हैं। 
2. आप कार या बाइक खरीदने जा रहे है तो मोलभाव जरूर करें। और डिस्काउंट की जानकारी भी ले। इससे आपको फायदे हो सकता है। हो सकता है कि आपको कैशबैक या फ्री एक्सेसरीज जैसी किसी पिछली स्कीम का फायदा मिल जाए। 
3.आपको जो प्राइस दिखाया जाता है, वह बेस वेरिएंट एक्सशोरूम की कीमत होती है। बाइक की बात करें तो सेल्फ स्टार्ट या डिस्क और अलाय यह कुछ नहीं होता है। कार की बात करें तो एसी, पावर विंडो और म्यूजिक सिस्टम यहां कुछ नहीं मिलेगा। ऐसे में सबसे पहले अच्छे से पूरी जानकारी लें और फिर कोई फैसला करें।
4.जब भी आप गाड़ी लेने जा रहे है तो हमारी आपको सलाह है कि पहले आप टेस्ट ड्राइव लें। बाइक हो या कार, टेस्ट ड्राइव जरूर करें। 
5. शोरूम में सेल्समैन ग्राहकों को एक्ट्रा चार्जेज के बारे में नहीं बताते। बाद में यह आप पर जबरन थौपा जाता है। इसलिए पहले सेल्समैन से एक्स्ट्रा हिडन चार्जेज के बारे में जरुर पूछे।
6. सेल्समैन से राय ले कि कौनसा प्रोडक्ट ज्यादा अच्छा है इससे हो सकता है उनकी पसंद या उनका तर्क आपको बेहतर ऑप्शन लगें।
7. सर्विस सेंटर और सर्विस की जानकारी भी जरूर ले, और पहली सर्विस में डिस्काउंट या पिक-ड्रॉप फेसेलिटी के साथ कितना लगेगा और साथ ही रोड असिस्टेट की सुविधा के बारे में भी पूछ लें। 

 

नई ऑडी ए3 की भारत में होगी शानदार प्रस्तुति

महिंद्रा नुवोस्पोर्ट कार रिव्यू, जानिए इसकी खासियत

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -