कोरोना में शादी हुई कैंसिल तो मिलेंगे 10 लाख, जानिए कैसे मिलेगा फायदा?
कोरोना में शादी हुई कैंसिल तो मिलेंगे 10 लाख, जानिए कैसे मिलेगा फायदा?
Share:

नई दिल्ली: विश्वभर में कोरोना संक्रमण के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते केसों की वजह से फिर से दहशत है. कई देशों में फिर से लॉकडाउन के हालात बन गए है. भारत में भी ओमिक्रॉन के केस रोजाना बढ़ते जा रहे हैं. कहा जा रहा है कि देश में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर आ सकती है. हालांकि दो कोरोना की दो लहर गुजर जाने के पश्चात् जीवन आहिस्ता-आहिस्ता पटरी पर लौट रहा था. लोग फिर से पहले की भांति शादी, फ़ंक्शन तथा ट्रैवल प्लान कर रहे थे. मगर अब फिर से महामारी तीसरी लहर के संकट को देखते हुए केंद्र सरकार के साथ-साथ प्रदेश सरकारों ने भी कड़े कदम उठाने आरम्भ कर दिए हैं.

वही कोरोना को लेकर दिल्ली में येलो अलर्ट जारी किया गया है, जिसके तहत अब दिल्ली में शादी या किसी प्रकार के कार्यक्रम में 20 से अधिक लोग इकट्ठे नहीं हो सकते हैं. ऐसे में जिन व्यक्तियों ने जनवरी, फरवरी में शादियों की बुकिंग कर रखी है, उन व्यक्तियों की समस्या बढ़ गई है. कई व्यक्तियों ने आर्थिक हानि के बावजूद शादियां रद्द कराने लगे हैं. यदि आपने भी ऐसा किया है तो आपके लिए काम की खबर है. अब आपको कोरोना के चलते शादी रद्द कराए जाने पर 10 लाख का लाभ प्राप्त हो सकता है. इसके लिए आपको बहुत अधिक खर्च भी नहीं करने होंगे. 

वही कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए नए दिशा-निर्देश के कारण इस वर्ष भी कई शादियां कैंसल हो सकती हैं. वहीं, बैंकेट हॉल, मैरिज हॉल, फार्म हाउस आदि की बुकिंग लाखों में होती है, ऐसे में बुकिंग रद्द करने पर कई बार ये व्यक्ति रूपये वापस करने से इंकार कर देते हैं. देश में कई कंपनी ऐसे हालातों से निपटने के लिए आपको वेडिंग इंश्‍योरेंस देती है. भारत की कई इंश्योरेंस कंपनियां आपको शादी का भी इंश्‍योरेंस देती हैं. इससे आपको शादी रद्द होने से लेकर आपके जेवर चोरी होने तक और शादी के अचानक पश्चात् हादसा होने पर आर्थिक सुरक्षा प्रदान कराई जाती है.

जानिए कैसे मिलेगा लाभ:-
यदि आपने अपनी शादी का इंश्योरेंस कराया है तो आपको हानि नहीं होगी. दरअसल, इसमें इंश्योरेंस कंपनियां शादी के लिए पहले से पैकेज तैयार करके रखती हैं. वहीं, कुछ कंपनियां आवश्यकता के अनुसार भी पैकेज ऑफर करती हैं.

अचानक टूट गई सड़क, घूमने आए 250 पर्यटक फंसे

कोविड अपडेट: भारत में 16,764 नए मामले सामने आए, ओमिक्रोन केस बढ़कर 1270 हुए

अब इस राज्य में हुई 'ओमिक्रॉन' की एंट्री, बढ़ सकता है खतरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -