बारामुला-उड़ी हाईवे पर सैन्य वाहन उड़ाने की आतंकी कोशिश हुई नाकाम
बारामुला-उड़ी हाईवे पर सैन्य वाहन उड़ाने की आतंकी कोशिश हुई नाकाम
Share:

जम्मू: हाल ही में जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर से आतंकियों की नापाक हरकत का खुलासा हुआ है. जंहा सुरक्षाबलों ने बीते रविवार को बारामुला-उड़ी हाईवे पर सैन्य वाहन उड़ाने की साजिश को नाकाम कर दिया है. वहीं जम्मू-कश्मीर में बारामुला-उड़ी हाईवे पर रोड ओपनिंग पार्टी को संदिग्ध वस्तु मिली. जिसके बाद पार्टी ने तत्काल प्रभाव से बम स्क्वायड को मौके पर बुलाया. जांच करने पर पता चला कि वह संदिग्ध वस्तु आईईडी थी. जिसे बम स्क्वायड ने निष्क्रिय कर दिया. बताया जा रहा है कि बारामुला के बाहरी इलाके में यह आईईडी लगाया गया था. 

सूत्रों से मिली जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इससे पहले सुरक्षाबलों ने बीते शनिवार को आतंकियों की साजिश को नाकाम कर दिया. सोपोर कुपवाड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग पर उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा क्षेत्र के वारपुरा में आईईडी बरामद हुई है. घटना के बाद पूरे इलाके में सतर्कता बढ़ा दी गई. जंहा सैन्य प्रतिष्ठानों तथा अन्य महत्वपूर्ण स्थलों की सुरक्षा बढ़ा दी गई. हाईवे पर भी जगह-जगह नाके लगाकर चेकिंग की गई. हाल ही में सुरक्षाबलों द्वारा आतंकियों के नापाक मंसूबों को लगातार विफल बनाने के बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं. इसके चलते राजमार्ग पर विशेष तौर से उत्तरी और दक्षिणी कश्मीर से गुजरने वाले रास्ते पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

जंहा इस बात कि जानकारी मिली है कि सुरक्षा एजेंसियों को अंदेशा है कि आतंकी सुरक्षाबलों की कानवाय को निशाना बनाने की ताक में है और अब किसी मौके की तलाश में हैं. एक अधिकारी ने यह भी बताया कि सतर्क जवानों ने लगातार दो बार आतंकियों की इस कोशिश को नाकाम किया है. इसलिए अब उनमें हताशा है और वह आने वाले दिनों में और कोशिश कर सकते हैं. इससे पहले 25 नवंबर को अनंतनाग पुलिस ने सोमवार को हाईवे के नजदीक एक पाइप तथा कुकर में छिपाकर रखी गई संदिग्ध वस्तु देखी. उसमें से कुछ तार निकले हुए थे. इसके बाद रास्ते पर आवागमन रोक दिया गया. बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया. जांच पड़ताल के बाद दस्ते ने इसे निष्क्रिय किया. आतंकियों द्वारा इस आईईडी को किसी स्थान पर हमले के लिए रखा जाना था. 

फिल्म 'काय पो चे' के ये अभिनेता आईपीएल के लिए चुने गए , मुंबई इंडियंस ने खरीदा

शिमला घूमने जा रहे थे पांच दोस्त, अचानक खाई में जा गिरी कार और फिर....

16 साल की लड़की को दो लड़को ने बनाया हवस का शिकार लेकिन नहीं भरा मन और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -