श्रीनगर रेलवे स्टेशन के पास IED मिलने से हड़कंप, 11 माह बाद आज से शुरू हो रही ट्रेन सेवा

By Bhavesh Bakshi
Feb 22 2021 10:46 AM
श्रीनगर रेलवे स्टेशन के पास IED मिलने से हड़कंप, 11 माह बाद आज से शुरू हो रही ट्रेन सेवा

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर रेलवे स्टेशन के पास IED मिलने से हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है कि IED श्रीनगर-बारामुला हाईवे के ब्रिज के पास से बरामद हुआ है. मौके पर बम निरोधक दस्ता पहुंच चुका है. इसके साथ ही सुरक्षाबलों की तरफ से आसपास तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. आज करीब 11 महीनों बाद ट्रेन सेवा फिर से आरंभ होने वाली है.

उल्लेखनीय है कि कोरोना की वजह से कश्मीर में ट्रेन सेवाएं निलंबित होने के 11 महीने बाद आज से बनिहाल-बारामूला खंड पर परिचालन फिर से आरंभ होगा. 137 किमी के बनिहाल-बारामूला खंड में 17 स्टेशन आते हैं. केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा था कि 22 फरवरी से बनिहाल-बारामूला खंड पर ट्रेन परिचालन बहाल कर दिया जाएगा. जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने 19 मार्च, 2020 को कोरोना मामलों में बढ़ोतरी के बाद कश्मीर घाटी में ट्रेन सेवाओं को बंद कर दिया था. पिछले सप्ताह रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट करते हुए बताया था कि उधमपुर-श्रीनगर-बारामूला रेल लिंक (USBRL), जो कश्मीर को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ेगा, अगले वर्ष तक पूरा हो जाएगा.

इससे पहले शुक्रवार को श्रीनगर के बाराजुल्ला इलाके में दहशतगर्दों ने पुलिस पार्टी पर गोलीबारी की थी. इस फायरिंग में दो पुलिसकर्मी जख्मी हो गए, जिनकी उपचार के दौरान मौत हो गई थी. पुलिस पार्टी पर आतंकी हमले का एक CCTV फुटेज भी सामने आया था, जिसमें एक आतंकी एके-47 लेकर घात लगाते हुए गोलीबारी करते दिखाई दिया था.

मानस नेशनल पार्क में इंटरएक्टिव सत्र में वन्यजीव अपराध को लेकर की जाएगी चर्चा

भाषा-साहित्य एक समुदाय का दर्पण है: बीटीआर डिप्टी सीईएम

मार्च से 60 वर्ष के अधिक आयु वालों को लगने लगेगी कोरोना वैक्सीन, सभी को नहीं मिलेगी मुफ्त